शिक्षा

बिहार बोर्ड में मैट्रिक और इंटर के परीक्षा फॉर्म की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

BSEB 10th 12th Registration 2022: बिहार बोर्ड ने मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर तक है। बोर्ड द्वारा अंतिम तिथि बढ़ायी गयी थी। बोर्ड की मानें तो छात्रहित में अंतिम बार यह मौका दिया गया है। छात्र मैट्रिक और इंटरमीडिएट के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म 1 अक्टूबर तक लेट फीस के साथ भर सकते हैं। बोर्ड ने इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

जिन छात्रों का ऑनलाइन आवेदन के बाद चालान जमा नहीं हो पाया है, वे चार अक्टूबर तक चालान जमा कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा के फॉर्म जमा कराने की आखिरी तिथि 24 सितंबर तय की थी। बिहार बोर्ड के अनुसार इस अवधि के दौरान मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड में भी नाम, माता/पिता का नाम, फोटो जन्मतिथि, जाति, धर्म, लिंग और विषय आदि में ऑनलाइन सुधार भी कराया जा सकता है।

बोर्ड की ओर से वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों के मूल रजिस्ट्रेशन कार्ड उनके स्कूल के माध्यम से दिए जाएंगे। छात्र अपने स्कूल से रजिस्ट्रेशन कार्ड (BSEB 10th 12th Registration 2022) प्राप्त कर सकते हैं। सभी स्कूलों के प्रधान. रजिस्ट्रेशन कार्ड में दी गई सूचना के अनुसार, परीक्षा फॉर्म भरवाएं। समिति ने यह भी आदेश दिया है कि संस्था के प्रधान रजिस्ट्रेशन कार्ड के दो सेट प्रिंट आउट कराकर संस्थान में रखेंगे जिसमें से एक हस्ताक्षर व मुहर के साथ छात्र को दिया जाएगा वहीं दूसरा विद्यालय प्रधान के पास रिकॉर्ड के तौर पर रहेगा।

बिहार बोर्ड (Bihar Board) हर साल डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड और एडमिट कार्ड जारी करता है। इसके पीछे मकसद है कि स्टूडेंट्स इस बात को सुनिश्चित कर लें कि फॉर्म और डॉक्यूमेंट्स में कोई गलती ना हो। बिहार बोर्ड ने सबसे पहले बोर्ड की परीक्षाओं को पूरा करके रिजल्ट घोषित कर दिया था। बोर्ड की ओर से परीक्षा के रिजल्ट फरवरी-मार्च में ही जारी कर दिए गए थे। छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर विजिट कर अपना डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button