स्पोर्ट्स

आईपीएल नीलामी से पहले पोंटिंग ने की पंत की तारीफ

सिडनी: 12-13 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के महान रिकी पोंटिंग ने टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी के रूप में उन पर सवाल उठाना मुश्किल है। हालांकि 24 वर्षीय क्रिकेटर के आक्रामक और कभी-कभी बल्लेबाजी की अपरंपरागत शैली पर विवाद जरूर है, जिस पर पोंटिंग का कहना है कि पंत एक ऊर्जावान खिलाड़ी हैं।

आईपीएल मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पंत, अक्षर पटेल, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को रिटेन करने का फैसला किया है। पंत के साथ दिल्ली कैपिटल्स के कोच के रूप में काम करने वाले पोंटिंग ने कहा, “एक खिलाड़ी या उनके चरित्र पर (पंत) उंगली उठाना थोड़ा मुश्किल है। पंत ने 2021 में भूमिका में अपने पहले सीजन में दिल्ली को प्लेऑफ तक पहुंचाया था।”

ऑस्ट्रेलियाई महान ने आईसीसी को कहा, “आप उनके क्रिकेट के साथ जो देखते हैं, वह ठीक वैसा ही है जैसा वह मैदान से बाहर है। वह मजेदार और ऊर्जावान खिलाड़ी हैं। वह मैदान के बाहर जोखिम लेने वाला आदमी नहीं है; वह हमेशा खुश रहने वाला खिलाड़ी है।” उन्होंने आगे कहा, “यदि आप उन चीजों के बारे में सोचते हैं, तो आपने उन्हें स्टंप के पीछे सुना है, जिस तरह से वह दिन के दौरान लगातार बात करते हैं। फिर हमने देखा है कि वह बल्ले से क्या करते हैं, चाहे वह टी20 क्रिकेट हो, 50 ओवर का क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट हो, सभी प्रारूप में उन्होंने कुछ अविश्वसनीय पारियां खेली है।”

पोंटिंग ने कहा कि वह पंत के क्रिकेट खेलने के तरीके पर कभी अंकुश नहीं लगाना चाहेंगे।

उन्होंने पंत की कप्तानी की भी बहुत प्रशंसा की, उन्होंने कहा कि वह विकेटकीटर-बल्लेबाज के कार्य नैतिकता से बेहद खुश हैं।

Related Articles

Back to top button