अन्तर्राष्ट्रीय

टेक्सास के भरे बाजार और कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी, तीन की मौत, कई घायल

नई दिल्ली। अमेरिका में रविवार को गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं। टेक्सास की हैरिस काउंटी के बाजार व कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी की गई। हैरिस काउंटी में दो लोग मारे गए व कई अन्य घायल हो गए, जबकि कैलिफोर्निया में हुई फायरिंग में एक की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। इन्हें मिलाकर अमेरिका में दो दिन में गोलीबारी की तीन घटनाएं हो चुकी हैं।

हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज के अनुसार गोलीबार 8729 एयरलाइन ड्राइव पर स्थित एक बाजार में की गई। पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गई है। हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय के अधिकारियों के अनुसार घटना के वक्त हजारों लोग बाजार में थे। इसी दौरान जब लोगों के दो समूहों ने एक-दूसरे पर गोलीबारी शुरू कर दी।

उधर, कैलिफोर्निया प्रांत के एक चर्च में हुई फायरिंग की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। ऑरेंज काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार यह घटना रविवार दोपहर ऑरेंज काउंटी में लगुना वुड्स शहर में एल टोरो रोड के प्रेस्बिटेरियन चर्च में हुई।

शनिवार को न्यूयॉर्क के बाजार में हुई थी गोलीबारी
अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं होती रहती हैं। एक दिन पूर्व यानी शनिवार को ही न्यूयॉर्क के टॉप्स फ्रेंडली मार्केट में गोलीबारी मे 10 लोगों की मौत हो गई थी। बफेलो सुपर मार्केट में हुई इस गोलीबारी को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि देश में ‘नफरत से उपजा घरेलू आतंकवाद खत्म होना चाहिए’।

बाइडन बोले घरेलू आतंकी कृत्य अमेरिकी मूल्यों के लिए विपरीत
एक बयान में बाइडन ने कहा कि इस तरह के घरेलू आतंकी कृत्य अमेरिकी मूल्यों के लिए विपरीत हैं। इसमें एक नफरत भरी श्वेत राष्ट्रवादी विचारधारा के नाम पर किए गए कृत्य शामिल हैं। यह अमेरिका में हम जिस चीज के लिए खड़े हैं, उसके विपरीत है। नफरत का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। नफरत फैलाने वाले घरेलू आतंकवाद के खात्म के लिए हमें सब कुछ करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button