अन्तर्राष्ट्रीय

कौन बनेगा पाकिस्तान का नया सेना प्रमुख, लंदन में बैठक का क्या मतलब?

लंदन । पड़ोसी देश पाकिस्तान में इन दिनों नए सेना प्रमुख की नियुक्ति को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। मौजूदा सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल इस साल नवंबर में खत्म हो रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि, रक्षा मंत्रालय और जनरल मुख्यालय (जीएचक्यू) अक्टूबर के अंत तक अगले सेनाध्यक्ष (सीओएएस) की नियुक्ति पर विचार-विमर्श करेंगा और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा। समा टीवी की खबर के अनुसार आसिफ नवाज शरीफ का ये बयान लंदन स्थित आवास से सामने आया जहां वह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ पहुंचे थे। रिपोर्ट के अनुसार, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के 29 नवंबर को सेवानिवृत्त होने के कारण पार्टी की बैठक में सत्तारूढ़ पीएमएल-एन महत्वपूर्ण नियुक्ति पर विचार-विमर्श कर सकता है।

आसिफ ने कहा कि अगले सेनाध्यक्ष (सीओएएस) की नियुक्ति एक नियमित मामला है और यह इतिहास में पहली बार है कि इमरान खान इस मुद्दे पर हंगामा कर रहे हैं। आसिफ ने कहा कि, इमरान खान ने आम चुनाव तक नियुक्ति को स्थगित करने और जनरल बाजवा को सेवा विस्तार देने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि नियुक्ति की तारीख दो महीने से अधिक दूर है, केवल इमरान खान ही नियुक्ति को लेकर चिंतित हैं और शोर-शराबा कर रहे हैं।

समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के लिए न्यूयॉर्क जाने के लिए शहबाज शरीफ लंदन पहुंचे हैं, जहां सत्तारूढ़ पीएमएल-एन अगले सीओएएस की नियुक्ति समेत कुछ महत्वपूर्ण फैसलों को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की बैठक कर रहे है। प्रधान मंत्री और उनका दल ल्यूटन हवाई अड्डे पर उतरा जहां ब्रिटेन में पाकिस्तान के राजदूत मोआजम अली खान ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह संघीय मंत्रियों मरियम औरंगजेब और ख्वाजा आसिफ के साथ लंदन के लिए रवाना हुए। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ के नेतृत्व में पीएमएल-एन की बैठक के दौरान नवंबर के अहम फैसले पर विचार-विमर्श किया जाएगा, जबकि पंजाब में अविश्वास प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी।

Related Articles

Back to top button