अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, जम गया दुनिया का सबसे प्रसिद्ध नियाग्रा वॉटरफॉल

न्यूयॉर्क : अमेरिका में आए बर्फीले तूफान के कारण कई इलाके बर्फ की सफेद चादर में ढंक गए हैं और दुनिया का सबसे प्रसिद्ध जलप्रपात नियाग्रा फॉल्‍स भी आंशिक रूप से जम गया है. यहां नियाग्रा नदी पर ठोस बर्फ जम गई है और इस बर्फ पर चलते हुए न्‍यूयॉर्क (New York) तक पहुंचना संभव हो गया है. हालांकि नियाग्रा नदी का तेज बहाव इसे पूरी तरह जमने नहीं देगा. दुनिया भर से आने वाले पर्यटक खास तौर पर नियाग्रा फॉल्‍स को देखने पहुंचते हैं. यहां नियाग्रा फॉल्‍स यूएसए वेबसाइट के अनुसार नियाग्रा नदी और फॉल्‍स का पूरी तरह जम पाना असंभव है, लेकिन तूफान के कारण यह पूरा इलाका विंटर वंडरलैंड में बदल गया है.

नियाग्रा फॉल्‍स, न्‍यूयॉर्क और ओंटारियो, कनाडा की सीमा पर स्थित है और यह बफेलो शहर से करीब 40 किमी दूर है. यह इलाका बर्फीले तूफान से प्रभाव से जूझ रहा है. यहां हाड़ कंपा देने वाली ठंड है, लेकिन पर्यटकों का आना यहां अभी नहीं थमा है. सोशल मीडिया पर इस इलाके की तस्‍वीरें और वीडियो दुनिया भर में देखे जा रहे हैं. यहां चारों ओर बर्फ की सफेद चादर बिछी हुई है. पर्यटकों का कहना है कि तूफान के कारण तेजी से ठंड बढ़ी है और फॉल्‍स में बदला हुआ नजारा देखने को मिल रहा है.

बर्फीले तूफान के कारण खतरनाक ठंडबर्फ़ीले तूफ़ान के कारण सबसे बुरी तरह प्रभावित इलाकों में से एक नियाग्रा नदी और फॉल्‍स में पर्यटकों को खास चेतावनी देकर ही भेजा जा रहा है. यहां खतरनाक ठंड है और पर्यटकों को फॉल्‍स से पर्याप्‍त दूरी बनाए रखने को कहा गया है. वहीं नदी की बर्फ में नहीं जाने का आग्रह किया गया है. हालांकि पर्यटकों ने यहां की कई तस्‍वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए हैं. यूजर्स इसे आर्कटिक अनुभव और वसं इन ए लाइफटाइम जैसे कमेंट्स दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button