उत्तर प्रदेशराज्य

अतीक के वकील के घर के बाहर बमबाजी करने वाला गिरफ्तार, गुड्डू मुस्लिम की तरह फैलानी थी दहशत

प्रयागराज : प्रयागराज में अतीक अहमद के अधिवक्ता की गली में गुड्डू मुस्लिम की तरह झोला में बम लेकर ताबड़तोड़ बमबाजी करके सनसनी फैलाने वाले युवक ने फरारी के दौरान एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर उससे रेप किया। पीड़िता के दस लाख रुपये हड़प गए। कर्नलगंज पुलिस ने मंगलवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कर्नलगंज पुलिस ने बताया कि कटरा निवासी हर्षित सोनकर पुलिस रिकॉर्ड में शातिर अपराधी है। उसके खिलाफ बमबाजी, रंगदारी और रेप केस में आठ केस दर्ज हैं।

हर्षित ने रुपये के विवाद में कटरा इलाके में अप्रैल माह में बमबाजी करके सनसनी फैलाई थी। उसी गली में अतीक अहमद के अधिवक्ता दयाशंकर मिश्र का मकान है। उसी गली में झोला में बम लेकर हर्षित पहुंचा और कई बम चलाकर हड़कंप मचा दिया था। इसके बाद उसके खिलाफ एक युवती ने रेप की एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस को बताया कि उसने अपनी प्रॉपर्टी बेची थी। झांसा देकर हर्षित ने युवती का दस लाख रुपये अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए थे। इसके बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया था।

वकील दयाशंकर मिश्र 13 अप्रैल को सीजेएम कोर्ट में अतीक अहमद की पेशी के दौरान पैरवी के लिए पहुंचे थे। वह लंबे समय से अतीक अहमद के मुकदमों की पैरवी कर रहे थे। बम हमले की सूचना मिलने पर दयाशंकर ने मीडिया से कहा था कि घर के बाहर बम पटकने के पीछे दहशत फैलाने का इरादा हो सकता है। इससे घटना से पहले अतीक अहमद के एक वकील विजय मिश्रा ने भी अपनी जान को खतरा जताया था।

कहा जा रहा है कि जिस मोहल्ले में दयाशंकर का घर है, उसी मोहल्ले में उनका एक पड़ोसी छोटू यादव रहता है। जब बम हमले की जांच की गई तो पता चला कि छाेटू यादव से हर्षित सोनकर का रुपयों के लेन-देन का विवाद चल रहा है। पैसों के विवाद में हर्षित सोनकर ने छोटू यादव के घर पर किया झगड़ा और फिर बम पटकते हुए भागा था।

Related Articles

Back to top button