छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़राज्य

छत्तीसगढ़ में होंगे 2 डिप्टी सीएम, अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे कमान, रमन सिंह को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के साथ ही ये भी तय हो गया है कि सूबे में 2 डिप्टी सीएम (2 deputy CMs) होंगे. विधायक दल की बैठक (legislative party meeting) के बाद फैसला हुआ कि सीएम पद की जिम्मेदारी जहां विष्णुदेव साय संभालेंगे. जबकि डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा (Arun Sau and Vijay Sharma) संभालेंगे. जबकि पूर्व सीएम रमन सिंह स्पीकर होंगे.

विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही अटकलों पर रविवार को विराम लग गया. बीजेपी विधायक दल ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चुन लिया और वह अब राज्य के अगले आदिवासी सीएम होंगे. छत्तीसगढ़ में बीजेपी विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने राज्य की जनता और केंद्रीय नेतृत्व को आभार जताते हुए कहा कि सीएम बनने के बाद पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करना उनका पहला काम होगा.

बता दें कि 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस से सत्ता छीन ली थी और 54 सीटों पर जीत हासिल की है. कांग्रेस ने 35 सीटें और गोंडवाना डेमोक्रेसी पार्टी ने 1-1 सीट जीती है. इस बात को लेकर अटकलें तेज हो गई थीं कि राज्य का मुख्यमंत्री कौन बनेगा? बीजेपी के तीन बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह का नाम भी सामने आया था, लेकिन पूर्व बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदेव राय को बीजेपी ने सीएम पद के लिए चुना.

Related Articles

Back to top button