राजनीतिराज्य

तेलंगाना में बीआरएस विधायकों का पलायन जारी, आरकापुडी गांधी ने थामा कांग्रेस का हाथ

हैदराबाद : तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) विधायकों का कांग्रेस पार्टी में शामिल होना जारी है। शनिवार को एक और विधायक सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए। ग्रेटर हैदराबाद के सेरिलिंगमपल्ली निर्वाचन क्षेत्र से विधायक आरकापुडी गांधी मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी की मौजूदगी में उनके आवास पर कांग्रेस में शामिल हो गए।

आरकापुडी गांधी दिसंबर 2023 में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद से पार्टी में शामिल होने वाले बीआरएस के नौवें विधायक हैं उनके साथ बीआरएस के चार पार्षद भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर एमएलसी पी. महेंद्र रेड्डी और अन्य नेता भी मौजूद थे।

आरकापुडी गांधी 2014 में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के टिकट पर सेरिलिंगमपल्ली से चुने गए थे, लेकिन बाद में टीआरएस (अब बीआरएस) में शामिल हो गए। उन्होंने 2018 और 2023 में भी सीट बरकरार रखी। इससे पहले ग्रेटर हैदराबाद के राजेंद्रनगर निर्वाचन क्षेत्र से चार बार विधायक रहे टी. प्रकाश गौड़ को शुक्रवार रात रेवंत रेड्डी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल किया गया था।

गौड़ और आरकापुडी गांधी ने पिछले सप्ताह हैदराबाद की अपनी यात्रा के दौरान आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की थी। इस मुलाकात से अटकलें लगाई गई थीं कि वे टीडीपी में शामिल हो जाएंगे। हालांकि, उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल होने का फैसला किया।

समीकरण में नये बदलावों के साथ 119 सदस्यीय विधानसभा में बीआरएस की सदस्य संख्या घटकर 29 रह गई है। बीआरएस ने चुनाव में 39 सीट जीती थी, लेकिन मई में हुए उपचुनाव में वह सिकंदराबाद छावनी सीट कांग्रेस से हार गई थी। विधानसभा में अब कांग्रेस के सदस्यों की संख्या 74 हो गई है।

Related Articles

Back to top button