अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप बने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, रिपब्लिकन कन्वेंशन में पार्टी ने किया ऐलान

मिलवाउकीः अमेरिका में रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में पर्याप्त संख्या में डेलीगेट के वोट हासिल करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार बन गए हैं। ट्रंप कई महीने से राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार थे। वह सोमवार को मिलवाउकी में पार्टी के सम्मेलन में शामिल प्रतिनिधियों के वोट प्राप्त करके आधिकारिक रूप से रिपब्लिकन उम्मीदवार बन गए हैं।

नामांकन हासिल करने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधियों के वोट प्राप्त करने के बाद, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप लगातार तीसरे चुनाव में GOP का नेतृत्व करेंगे। 2016 में विजेता रहे, वे 2020 में वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन से हार गए। नवंबर में उनका फिर से बाइडेन से सामना होगा।

डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला
बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई।

आधिकारिक प्रत्याशी के तौर पर नामांकन
जानकारी के मुताबिक मिलवाउकी में 18 जुलाई को डोनाल्ड ट्रंप पार्टी के आधिकारिक प्रत्याशी के तौर पर नामांकन को औपचारिक रूप से स्वीकार करेंगे और भाषण देंगे। ट्रंप रविवार शाम स्थानीय समयानुसार करीब छह बजे मिलवाउकी पहुंचे थे। देशभर के 2,400 से अधिक निर्वाचित प्रतिनिधि रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन में इकट्ठा हुए हैं। यहां उन्होंने ट्रंप के समर्थन में वोट करके फैसले की औपचारिक घोषणा की।

Related Articles

Back to top button