राजनीतिराज्य

फोगाट ने की थी चीटिंग, इसलिए ओलंपिक मेडल नहीं जीत सकी: बृजभूषण सिंह

गोंडा : भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्‍ती संघ के पूर्व अध्‍यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है विनेश फोगाट को हरियाणा विधानसभा चुनाव में कोई भी भाजपा उम्‍मीदवार हरा देगा। उन्‍होंने कहा कि यदि पार्टी इजाजत देगी तो वह फोगाट के खिलाफ प्रचार करने हरियाणा जाएंगे। कांग्रेस ने शुक्रवार को जारी 31 उम्‍मीदवारों की पहली सूची में जुलाना से विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है।

बृजभूषण ने ये बातें गोंडा के विश्नोहरपुर स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहीं। उन्‍होंने कहा कि इन पहलवानों (विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया) ने कुश्‍ती में बहुत नाम कमाया लेकिन कांग्रेस में शामिल होने के बाद इनका नाम मिट जाएगा। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि ये लोग राजनीति को हवा समझते हैं। सच ये है कि ये हरियाणा की किसी भी सीट से चुनाव लड़ लें, भाजपा का कोई भी उम्‍मीदवार इन्‍हें हरा देगा।

पूर्व सांसद ने कहा कि यदि पार्टी (भाजपा) कहेगी तो वे भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे। उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि मुझे उनके समुदाय के लोगों भी भरपूर समर्थन मिलेगा। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव के समय हरियाणा के लोग कह रहे थे कि यदि आप यहां से चुनाव लड़ेंगे तो हम आपको जिताएंगे। लेकिन मैंने मना कर दिया। उन्‍होंने एक बार फिर दोहराया कि उनके खिलाफ यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन कांग्रेस की साजिश थी।

उन्‍होंने कहा कि मैंने इस बारे में पहले दिन जो कहा था, आज भी उस पर कायम हूं। आज पूरा देश यही बात कह रहा है। मुझे ज्‍यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा कि अब मैं इस बारे में ज्‍यादा कुछ नहीं बोलूंगा। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पहलवानों को न्‍याय दिलाने के नाम पर कई कांग्रेस नेता उनके विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। एक के बाद एक कई पहलवानों को मोहरा बनाया गया। इसके पहले बृजभूषण ने एएनआई से बात करते हुए कहा था, ‘18 जनवरी 2023 में जब जंतर-मंतर पर धरना प्रारंभ हुआ था तो मैंने पहले दिन कहा था कि यह खिलाड़ियों का आंदोलन नहीं है, इसके पीछे कांग्रेस है। विशेषकर भूपेंद्र हुड्डा, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी। आज यह बात सच साबित हुई कि इस पूरे आंदोलन में जो हमारे खिलाफ षड्यंत्र के तहत किया गया उसमें कांग्रेस शामिल थी और इसका नेतृत्व भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे।’

उन्‍होंने कहा कि ये सब करके कांग्रेस ने देश में कुश्‍ती का बड़ा नुकसान किया। जब पहलवान दिल्‍ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे तब गोंडा के नंदिनी नगर में जूनियर और सीनियर लेवल की कुश्‍ती प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इन लोगों ने विरोध प्रदर्शन करके उस प्रतियोगिता को रद्द करवा दिया था। इसका परिणाम यह हुआ कि जूनियर और सीनियर खिलाड़ी अपनी उम्र में कुश्‍ती नहीं कर पाए।

Related Articles

Back to top button