दिल्लीराजनीतिराज्य

केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाना आतिश की जिम्मेदारी : मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी। मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी की दो मुख्य जिम्मेदारियां होगी। पहली जिम्मेदारी अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है। वहीं दूसरी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली फ्री बिजली-पानी और अस्पताल जैसी सुविधाओं को बरकरार रखना होगा।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आतिशी की इन दोनों जिम्मेदारियां की जानकारी दी। मनीष सिसोदिया ने कहा कि एक बहुत ही घिनौना राजनीतिक षड्यंत्र रचकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के अन्य नेताओं के ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल भेजा गया, ईमानदारी पर सवाल उठाए गए व सरकार तोड़ने की कोशिश की गई।

सिसोदिया ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिलेरी के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और जनता की अदालत में जाने का ऐलान किया है। चुनाव तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी आज आतिशी को दी गई है। उनके हिस्से में आज मुख्यत दो काम है, पहला- दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे से और पीएम मोदी के षड्यंत्र से बेहद आहत है। कई लोग रो रहे हैं और वो चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल वापस सीएम बने। आतिशी को दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ मिलकर अरविंद केजरीवाल को दोबारा दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगले कुछ महीनों में दिल्ली की जनता को परेशान करने के लिए भाजपा, केजरीवाल द्वारा दी गई सुविधाओं को ख़त्म करने की पूरी कोशिश करेगी। फ्री बिजली बंद करने की कोशिश करेगी। स्कूल-अस्पतालों को ख़राब करने की कोशिश करेगी। फ्री दवाई बंद करने की कोशिश करेगी। नालों व सीवर सफाई का काम बंद करने की कोशिश करेगी। आतिशी की यह जिम्मेदारी है कि वह भाजपा के इस आतंक से दिल्ली की जनता की रक्षा करेंगी। मुझे पूरा यकीन है कि आतिशी इन कठिन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगी। मेरी हार्दिक शुभकामनाएं आतिशी के साथ हैं।”

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी को चुन लिया है। सर्वसम्मति से विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर मुहर लगाई गई। आतिशी के नाम का प्रस्ताव अरविंद केजरीवाल ने दिया था। जिस पर सभी ने सर्वसम्मति दी है। इसके बाद आतिशी ने कहा कि इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने और भरोसा जताने के लिए वह अपने नेता और राजनीतिक गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करती हैं।

आतिशी ने कहा कि उनके जैसे आम कार्यकर्ता को विधायक, मंत्री और अब मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी मिलना केवल आम आदमी पार्टी में ही संभव है। उन्होंने कहा है कि आज इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने की मुझे खुशी तो हो रही है, लेकिन मुझे इससे ज्यादा दुख यह हो रहा है कि मेरे बड़े भाई और गुरु अरविंद केजरीवाल इस्तीफा दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button