उत्तर प्रदेश

नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में भी लागू होगी पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था, सीएम योगी आज दे सकते हैं मंजूरी

नोएडा के बाद अब जल्द ही गाजियाबाद जिले में भी पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था हो सकती है। उत्तर प्रदेश सरकार गाजियाबाद के साथ ही आगरा और प्रयागराज में भी पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था को लागू करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, कानपुर, वाराणसी और नोएडा में यह व्यवस्था अभी लागू है।

सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में डीजीपी मुख्यालय का प्रस्ताव पहले से ही गृह विभाग के पास विचाराधीन है। एनसीआर का हिस्सा होने के चलते गाजियाबाद जिले और दुनियाभर के पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र ताजनगरी आगरा को खासी अहमियत दी जाती है। इन दोनों जिलों में कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाकर प्रदेश की छवि में बड़ा बदलाव लाया जा सकता है। गाजियाबाद जिला निवेशकों की भी पसंद है। वहीं, संगमनगरी प्रयागराज में वर्ष 2025 में महाकुंभ का आयोजन होना है। यहां हाईकोर्ट भी है। इस कारण यह खासी अहमियत रखता है।

कैबिनेट की बैठक आज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इसमें वाराणसी में रोप-वे परियोजना के मसौदे के अलावा नई खेल नीति को मंजूर किया जा सकता है। अयोध्या में एसटीपी के लिए जमीन संबंधी नगर विकास विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है।

Unique Visitors

13,770,979
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button