अश्विनी- सात्विकसाईराज सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधु-समीर हारे

स्पोर्ट्स डेस्क : थाईलैंड बैडमिंटन ओपन मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी ने शुक्रवार को दुनिया के सातवें नंबर की गोह लियु यिंग और चांग पेंग सून की मलयेशियाई जोड़ी को मात देकर उलटफेर भरी जीत दर्ज की. इसके साथ ही वर्ल्ड नंबर 22 ये जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची और ये पहली बार है कि इस भारतीय जोड़ी ने सुपर सीरीज 1000 इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है.

दूसरी ओर सात्विकसाईराज रैंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी ने मलेशिया के ओंग यू सिन और तेओ ई यी को 21-18, 24-22 से मात देते हुए पुरुष युगल सेमीफाइनल में जगह बनाई है. दूसरी ओर सिंधु और समीर क्वार्टरफाइनल में हार गए.

एक घंटे से अधिक चले मिश्रित युगल के इस मुकाबले में पोनप्पा और सात्विक की जोड़ी को पहले गेम में हार मिली. इसके बाद दोनों ने शानदार वापसी करते हुए अंतिम दोनों गेम में जीत हासिल की. भारतीय जोड़ी ने ओलंपिक रजत पदक विजेता जोड़ी को 18-21, 24-22, 22-20 से हराया.

सेमीफाइनल में अब इस भारतीय जोड़ी का सामना शीर्ष वरीय थाईलैंड के दचपॉल पुरावरपुकरोह तथा सपसिरि तेरतनचै और कोरिया की सुंग ह्यो को तथा हाये वोन इओम की जोड़ी के बीच होने वाले क्वॉर्टर फाइनल के विजेता से होगा.

वही दूसरी ओर पुरुष एकल में समीर वर्मा को क्वॉर्टर फाइनल में डेनमार्क के तीसरी वरीय एंडर्स एंटोनसेन के हाथों 13-21, 21-19 और 20-22 से हार मिली. दूसरी ओर पीवी सिंधु को क्वार्टरफाइनल में थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन ने सिंधु को 21-13, 21-9 से मात दी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos