बीसीसीआई शीर्ष परिषद मीटिंग : रणजी ट्राफी के प्रारूप सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : नए साल पर बीसीसीआई ने घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की मेजबानी करा रहा है. इस बीच आगामी 17 जनवरी को बीसीसीआई शीर्ष परिषद की ऑनलाइन मीटिंग होगी जिसमें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 के लिये तैयार बायो सिक्योर बबल में अगले महीने रणजी ट्रॉफी की मेजबानी पर फैसला लिया जा सकता है.

इस मीटिंग के एजेंडा में सात विषय हैं जिसमें शीर्ष पर घरेलू क्रिकेट है. इसमें जूनियर और महिला क्रिकेट भी है. बीसीसीआई के सूत्र ने बोला है कि उम्मीद तो है कि रणजी ट्रॉफी फरवरी से होगी. इसके लिये पांच ग्रुप में छह-छह टीमें वही एक ग्रुप में आठ टीमें होंगी. रणजी ट्रॉफी के लीग चरण आईपीएल से पहले और नॉकआउट बाद में होंगे. इससे टीमों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स की कमी नहीं खले.

अगले वर्ष से आईपीएल 10 टीमों का होगा और बीसीसीआई इसके लिए ज्यादा समय की मांग कर सकता है. बिहार क्रिकेट संघ में जारी विवादों पर चर्चा होगी जिसमें हाल में मुश्ताक अली के लिए दो टीमों का ऐलान हुआ था.

इसके साथ महिलाओं का राष्ट्रीय लीग व अन्य आयु वर्ग के टूर्नामेंट भी खेले जाएगे. मीटिंग में इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद के कर से संबंधी मामले, बेंगलुरु में निर्माणाधीन नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मामले और घरेलू क्रिकेट 2020/21 के सत्र पर चर्चा होगी. इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद के 2023 से 2031 तक के भविष्य के दौरे कार्यक्रम (एफटीपी) पर चर्चा होगी.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos