State News- राज्यTOP NEWSमध्य प्रदेश

चुनाव परिणाम से पहले CM शिवराज ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, अधिकारियों को भी शामिल रहने के दिए निर्देश

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम आने में अब महज 4 दिन ही शेष बचे हैं. 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों के परिणाम आ जाएंगे और यह भी तय हो जाएगा कि अगले पांच साल तक प्रदेश की सत्ता किसके पास रहेगी. बहरहाल इधर परिणाम से 4 दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार (29 नवंबर) कैबिनेट की बैठक बुलाई है.

बुधवार (29 नवंबर) को राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में होने जा रही बैठक को लेकर कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को विदाई दी जा सकती है. मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का बुधावर को एक्सटेंशन खत्म हो रहा है. बैठक में शामिल होने के लिए कैबिनेट मंत्रियों और राज्य मंत्रियों को अधिकारिक सूचना भेजी गई है. सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों को भी शामिल रहने के लिए कहा गया है.

इधर मध्य प्रदेश का अगला नया मुख्य सचिव कौन होगा इसका प्रस्ताव अभी निर्वचन आयोग को नहीं दिया गया है. निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार नए मुख्य सचिव को लेकर राज्य शासन द्वारा मंगलवार (28 नवंबर) तक कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.

मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र की यह आखिरी कैबिनेट बैठक मानी जा रही है. क्योंकि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा के लिए मतदान हो चुका है, जिनका परिणाम 4 दिन बाद 3 दिसंबर को आने वाला है. 3 दिसंबर को यह तय हो जाएगा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सूखा खत्म होता है या फिर से कमल खिलता है. फिलहाल प्रदेश सभी सियासी दलों के उम्मीदवार हर स्तर से हार-जीत को लेकर फीडबैक ले रहे हैं, साथ ही आने वाले 3 दिसंबर के परिणामों पर भी टिकी हैं.

Related Articles

Back to top button