BREAKING NEWSState News- राज्यTOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

पिछली सरकारों की उपेक्षा के चलते हमारा उत्तर प्रदेश बहुत पिछड़ गया : योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के बेहतर व अधिक अवसर प्रदान कराने और उनमें उद्यमिता विकसित किए जाने की दृष्टि से गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक भवन से कौशल सतरंग कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

शुभारंभ के मौके पर मुख्यम़ंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर व्यक्ति के जीवन में अवसर मिलता है लेकिन चुनौती को जो अवसर में बदलता है वही जीवन में सफल होता है। हमारे इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रदेश के सभी युवाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त वातावरण सृजित करने के साथ रोजगार के बेहतर व अतिरिक्त अवसर उपलब्ध कराना है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज यूपी के युवाओं के लिए यह कार्यक्रम बहुत महत्वपूर्ण है। कौशल सतरंग उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए एक अभिनव शुरुआत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के लिए यह हमारा एक अवसर देने का प्रयास है। मैं प्रदेश के युवाओं को बधाई देता हूं कि उत्तर प्रदेश में हर जिले में एक हुनर मौजूद है। पहले सभी अपने युवा अपने हुनर और प्रतिभा के साथ काम करते थे। पिछली सरकारों की उपेक्षा के चलते हमारा उत्तर प्रदेश बहुत पिछड़ गया है।

योगी ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह जी ने जब विजन डॉक्यूमेंट में यह कहा था कि परंपरागत उत्पादों को बढ़ाए जाने पर बल दिया गया। इसके तहत ही वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट की योजना शुरू की गई थी और हर जगह इसक सराहना की गई।

जिसमें प्रदेश के युवाओं के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त वातावरण सृजित करने के साथ रोजगार के बेहतर व अतिरिक्त अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button