National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

5 राज्यों में रैलियों और चुनावों पर लगाई रोक पर EC की बैठक- प्रतिबंध जारी रहे या नहीं, आज होगा फैसला

नेशनल डेस्क: चुनाव आयोग आज एक बैठक में फैसला लेगा कि कोविड महामारी के बीच होने वाले पांच चुनावी राज्यों में रैलियों, रोड शो और सभाओं पर प्रतिबंध को 15 जनवरी से आगे बढ़ाया जाना चाहिए या फिर नहीं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह रोक फिलहाल आगे भी जारी रह सकती है। चुनाव आयोग आज बैठक में चुनावी रैलियों और रोड शो करने के लिए कॉल करेगा, सीईसी सुशील चंद्रा स्वास्थ्य सचिव, मुख्य सचिव और चुनावी राज्यों के मुख्य चुनाव अधिकारियों के साथ आभासी बैठकों की श्रृंखला आयोजित करेंगे।

इससे पहले चुनाव आयोग ने आठ जनवरी को उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए महामारी के मद्देनजर 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और नुक्कड़ सभाओं पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया था। आयोग ने 16 सूत्री दिशानिर्देश भी जारी किए थे, उसने सार्वजनिक सड़कों और चौराहों पर नुक्कड़ सभा करने पर रोक लगाई है, हालांकि सीमित संख्या में लोगों के घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति दी है. चुनाव नतीजों के बाद विजय जुलूस निकालने पर भी रोक होगी।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होकर सात मार्च तक चलेंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button