Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेश

शहरी क्षेत्रों में परिवार नियोजन कार्यक्रमों को सुदृढ़ बनाने पर जोर

लखनऊ : शहरी क्षेत्र में परिवार नियोजन कार्यक्रम को देखने और सर्वोत्तम गतिविधियों को समझने के लिए बुधवार को बिहार राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के परिवार कल्याण कार्यक्रम के उप निदेशक निशांत कुमार, राज्य वित्त अधिकारी नयन कुमार, राज्य कार्यक्रम प्रबंधक मसूद आलम ने शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सेवा सदन का भ्रमण किया। राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के नोडल अधिकारी डा. ए.पी.सिंह ने कहा कि शहरी समन्वय समिति की भूमिका महत्वपूर्ण है । अन्य विभागों के साथ मिलकर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बिजली, पानी आदि सेवाओं को सुनिश्चित कराया गया है । शहरी क्षेत्रों में परिवार नियोजन के कार्यों को सुदृढ़ करने में पॉपुलेशन सर्विसेज इंटरनेशनल (पीएसआई) के टीसीआईएचसी कार्यक्रम के द्वारा तकनीकि सहायता दी जा रही है।

इस मौके पर परिवार कल्याण कार्यक्रम की नोडल अधिकारी डा. अभिलाषा मिश्रा ने कहा- हर शुक्रवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अंतराल दिवस का आयोजन किया जाता है ।जिससे समुदाय को परिवार नियोजन सेवाओं की उपलब्धता आसानी से हो जाती है। इस दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक सतीश यादव, शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम की समन्वयक शशि यादव, संजय मिश्रा, पीएसआई से हितेश साहनी, समरेंद्र, मनीष, अमित और मीनाक्षी उपस्थित रहे।

Unique Visitors

11,310,917
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button