आईपीएल : पंजाब की रोमांचक जीत में अर्शदीप-जॉर्डन हीरो

स्पोर्ट्स डेस्क : दुबई में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को 12 रन से मात दी. इस मैच में दोनों ही टीमों के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पंजाब ने शानदार गेंदबाजी के सहारे जीत अपनी झोली में डाल ली. इस जीत से पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अभी कायम है. पंजाब की 11 मुकाबलों में ये 5वीं जीत है और टीम दस अंक के साथ पांचवे पायदान पर है.

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 126 रन जोड़े. बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 114 रन पर ही ढेर हो गयी. हालांकि हैदराबाद को अंतिम ओवर में 14 रन की दरकार थी. ये ओवर पंजाब से अर्शदीप सिंह ने डाला जिन्होंने प्रियम गर्ग (3 रन) और संदीप शर्मा (0) का विकेट लिया और सिर्फ दो रन ही दिए. हैदराबाद के गेंदबाजों ने पंजाब को ज्यादा रन नहीं बनाने दिए. पंजाब से कप्तान केएल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने तेज शुरुआत की लेकिन उसे बड़ी पारियों में नहीं बदल सके.

गेल (20 रन) को हैदराबाद के गेंदबाजों ने आफ स्टंप के बाहर गेंद डालकर बांधे रखा. इसके बाद जैसन होल्डर की गेंद पर गेल खराब शॉट खेलकर वार्नर को कैच थमा बैठे. राशिद ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर राहुल को आउट किया.वही मैक्सवेल (12) संदीप की गेंद पर वार्नर को कैच बैठे. दीपक हुड्डा राशिद की गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में बेयरस्टॉ की स्टम्पिंग के शिकार हो गए. वही पंजाब की पारी में 11 ओवर तक कोई चौका छक्का नहीं पड़ा. हालांकि निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में तेजी दिखाई और ते हुए 28 गेंद में 32 रन की नाबाद पारी खेली.

हैदराबाद से होल्डर ने 27 रन और राशिद ने 14 रन देकर दो-दो विकेट झटके. संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट लिए. जवाब में हैदराबाद को कप्तान वॉर्नर और विकेटकीपर बेयरस्टो ने अच्छी शुरुआत दी. की. डेविड वॉर्नर ने (35 रन, 20 गेंद, 3 चौके. दो छक्के) ने पॉवरप्ले में बेयरस्टो के साथ टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया. वॉर्नर को रवि बिश्नोई ने आउट किया. बेयरस्टो (19) को अश्विन ने आउट किया. अब्दुल समद (7) शमी की गेंद पर आउट हो गये. मनीष पांडे और विजय शंकर ने 33 रनों की पार्टनरशिप की लेकिन ये नाकाफी रही.

17वें ओवर में पंजाब से क्रिस जॉर्डन ने मनीष पांडे (15) को आउट किया. विजय शंकर (26) का विकेट अर्शदीप ने 18वें ओवर में लिया. अंतिम 2 ओवर में हैदराबाद को 17 रन की दरकार थी लेकिन क्रिस जॉर्डन ने इस ओवर में सिर्फ 3 रन देकर दो विकेट झटके. जॉर्डन ने लगातार दो गेंदों पर होल्डर और राशिद खान के विकेट झटके. इसके बाद अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में टीम की जीत तय की.