कीरोन पोलार्ड की पारी ने बदला मैच का रुख, सीएसके 4 विकेट से हारा

स्पोर्ट्स डेस्क : कीरोन पोलार्ड (नाबाद 87 रन, 34 गेंद, 6 चौके, 8 छक्के) और क्विंटन डिकॉक (38 रन, 28 गेंद, 4 चौके, 1 छक्के) की पारी से आईपीएल-2021 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से मात दी.

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. सीएसके ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मोइन अली, फाफ डुप्लेसिस और अंबाती रायुडू के अर्धशतकों से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बनाये. कीरोन पोलार्ड के बेहतरीन अर्धशतक से मुंबई ने 6 विकेट पर अंतिम गेंद पर ये रोमांचक जीत दर्ज की.

मुंबई से रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने पारी का आगाज किया और पावरप्ले में 58 रन जोड़े. रोहित 35 रन पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर ऋतुराज गायकवाड को बाउंड्री पर कैच थमा बैठे.

सूर्यकुमार यादव 3 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर धोनी को कैच थमा बैठे. क्विंटन डिकॉक 38 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर आउट हो गये.

कीरोन पोलार्ड ने 17 गेंद पर 6 छक्के और 3 चौके मारते हुए इस सत्र में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बना डाला. क्रुणाल पांड्या 23 गेंद पर 32 रन बनाने के बाद सैम कुर्रन की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये. हार्दिक पांड्या 16 रन बनाकर सैम की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस को कैच थमा बैठे.

इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके का पहला विकेट पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा लगा जब ट्रेंट बोल्ट ने रितुराज गायकवाड़ को चार रन पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया.

मोइन अली ने 33 गेंदों पर अपना अर्धशक पूरा किया और वो 36 गेंदों में 58 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक को कैच थमा बैठे.

फाफ डुप्लेसिस ने 27 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया लेकिन वो अगली ही गेंद पर कीरोन पोलार्ड की गेंद पर जसप्रीत बुमराह को कैच थमा बैठे. इसके बाद पोलार्ड ने सुरेश रैना को 2 रन पर क्रुणाल पांड्या के हाथों कैच आउट करवाया. अंबाती रायुडू ने 20 गेंदों में सत्र का पहला अर्धशतक मारा. उन्होंने अर्धशतक तक पांच छक्के मारे.

वही चेन्नई सुपर किंग्स ने अंबाती रायुडू ने 27 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों से 72 रन बनाये. वो 266.67 के स्ट्राइकरेट से रन बनाकर नाबाद रहे. रवींद्र जडेजा भी 22 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे. अंतिम के 5 ओवरों में चेन्नई के बल्लेबाजों ने 81 रन बनाये.

इस मैच के लिए मुंबई इंडियंस ने नाथन कुल्टर नाइल की जगह धवल कुलकर्णी को और जयंत यादव की जगह जेम्स नीशम को टीम में शामिल किया है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos