पंत का जलवा, कोहली और स्मिथ लुढके, जाने कौन है नंबर वन

- in स्पोर्ट्स

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच के बाद भारत लौट गए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली तीसरे पायदान पर आ गये जबकि स्टीव स्मिथ अब दूसरे पायदान पर है. इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंक के साथ शीर्ष पर है. कोहली के ताजा रैंकिंग में 870 अंक हैं.

वो पैटरनिटी लीव की वजह से वापसे लौटे थे और उनकी वाइफ अनुष्का ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया था. इसके साथ स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे पायदान पर हैं. स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाए थे जबकि विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की डबल सेंचुरी मारी थी.

विलियमसन आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले कीवी क्रिकेटर हो गये हैं. इसके साथ टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढकर आठवें पायदान पर हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक जड़कर भारत को ड्रॉ कराने में मदद की थी जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें पायदान पर आ गये है.

ऋषभ पंत ने 36 और 97 रन की पारियां खेली जिनके दम पर वो 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें पायदान पर आ गये. इस लिस्ट में हनुमा विहारी 52वें , शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें पायदान पर हैं.

गेंदबाजों में आफ स्पिनर अश्विन दो पायदान गिरकर नौवें जबकि जसप्रीत बुमराह दसवें पायदान पर हैं. पैट कमिंस इस लिस्ट में टॉप पर हैं जिनके बाद इंग्लैंड से स्टुअर्ट ब्रॉड हैं. वैसे टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में भारत के 3 बल्लेबाज हैं. कोहली तीसरे पायदान पर है और भारत से अजिंक्य रहाणे सातवें पायदान और चेतेश्वर पुजारा आठवें पायदान पर हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos