State News- राज्यस्पोर्ट्स

रोहित, अंकुश और गौरव सेमीफाइनल में, दूसरे दिन छह मुक्केबाज का दिखेगा एक्शन

स्पोर्ट्स डेस्क : दुबई में जारी एएसबीसी यूथ एंड जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप के उद्घाटन के मौके पर अपने-अपने मुकाबलों में रोहित चमोली, अंकुश और गौरव सैनी सहित छह भारतीय मुक्केबाजों ने जीत हासिल की.

भारत को जूनियर लड़कों की स्पर्धा में एक बेहतरीन शुरुआत दिलाते हुए रोहित (48 किग्रा), अंकुश (66 किग्रा) और गौरव (70 किग्रा) ने अपने-अपने विरोधियों के खिलाफ आत्मविश्वास से भरपूर जीत का दावा किया और सेमीफाइनल में स्थान हासिल करते हुए खुद के और देश के लिए पदक सुरक्षित किए.

चंडीगढ़ के रोहित ने अलहसन कादौस श्रिया को एकतरफा अंदाज में 5-0 से और अंकुश ने कुवैत के बदर शेहाब को इसी अंदाज में 5-0 से मात दी. हरियाणा के गौरव ने भी दूसरे दौर के मैच में रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) के साथ विजेता घोषित होने से पहले एक अन्य कुवैती मुक्केबाज याकूब सादल्लाह के खिलाफ दबदबा दिखाया.

आशीष (54 किग्रा), अंशुल (57 किग्रा) और प्रीत मलिक (63 किग्रा) अन्य तीन जूनियर मुक्केबाज हैं, जिन्होंने अपने-अपने शुरूआती दौर के मैचों में जीत दर्ज की. दूसरी ओर, यशवर्धन सिंह (60 किग्रा), उस्मान मोहम्मद सुल्तान (50 किग्रा), नक्श बेनीवाल (75 किग्रा) और ऋषभ सिंह (81 किग्रा) को अपने-अपने शुरूआती मुकाबलों में हार मिली.

2021 विश्व युवा चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विश्वामित्र चोंगथम इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय आयोजन में अपने अभियान का आगाज करेंगे. दूसरे दिन छह युवा भारतीय मुक्केबाज एक्शन में दिखाई देंगे. विश्वामित्र के अलावा, दक्ष सिंह (67 किग्रा), दीपक (75 किग्रा), आदित्य जंघू (86 किग्रा) और अभिमन्यु लौरा (92) अपने शुरूआती दौर के मैच खेलेंगे.

महिला वर्ग में प्रीति (57 किग्रा) अपनी चुनौती की शुरूआत करेंगी. महामारी की वजह से दो सालों के अंतराल के बाद आयोजित हो रही एशियाई चैंपियनशिप एशियाई स्तर पर होनहार युवा प्रतिभाओं को आवश्यक प्रतिस्पर्धा प्रदान करेगी. इस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले प्रमुख मजबूत मुक्केबाजी देशों में कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और किर्गिस्तान भी हैं.

इनकी मौजूदगी के कारण इस आयोजन में एक रोमांचक प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है. युवा आयु वर्ग के स्वर्ण पदक विजेताओं को 6,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाएगी, रजत और कांस्य पदक विजेताओं को क्रमश: 3,000 अमेरिकी डॉलर और 1,500 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि दी जाएगी.

हालांकि, जूनियर चैंपियनशिप में क्रमश: रजत और कांस्य पदक विजेताओं के लिए 4,000 अमेरीकी डालर और 2,000 अमेरीकी डॉलर और 1,000 डॉलर से सम्मानित किया जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button