BREAKING NEWSState News- राज्यउत्तर प्रदेशबलरामपुर

मकान में जोरदार विस्फोट, पड़ोसी का घर भी ध्वस्त, किशोर की मौत

बलरामपुर : जिले में स्थित एक मकान में सोमवार सुबह (Monday morning) विस्फोट (explosion) हुआ है। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दूर तक सुनाई पड़ी है। धमाके में मकान से सटा दूसरा मकान भी ढह गए।

विस्फोट में एक पड़ोसी की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। साथ ही कई अन्य लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मोहल्ला का है। यहां सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे लोग अपनी रोजमर्रा के कामों में व्यस्त थे। इसी बीच गदुरहवा मुहल्ला स्थित मोहम्मद रजा के मकान में जोरदार धमाका हुआ। सभी सकते में आ गए।

धमाका होते ही चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। जो जैसा था, उसी हाल में धमाका स्थल की ओर दौड़ पड़ा। मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मोहम्मद रजा (Md. Raja) व पड़ोसी शहादत का मकान ढह गया। विस्फोट की चपेट में आने से शहादत के बेटे ननकन की मौत हो गई। जबकि मलबे के नीचे दबकर शुबरा व रूबी घायल हो गईं हैं। घायलों को जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्राधिकारी सदर मनोज कुमार यादव (Regional Officer Sadar Manoj Kumar Yadav) व प्रभारी निरीक्षक राजितराम (Inspector in charge rajitram) पुलिस बल (Police force) के साथ मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते कई मुहल्ले के लोग वहां जमा हो गए।

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना गैस सिलिंडर फटने से प्रतीत हो रही है। फोरेंसिंक टीम (Forensic team) को बुलाकर मामले की छानबीन की जा रही है। एसपी देवरंजन वर्मा के अनुसार विस्फोट बारूद की वजह से हुआ है। अवैध रूप से घर में पटाखा एकत्र था। मोहम्मद अकरम उर्फ बब्लू के नाम से पटाखा बेचने का लाइसेंस है। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। खास बात यह है कि इस धमाके की गूंज करीब चार किलोमीटर दूर तक हुई।

Unique Visitors

9,439,985
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button