सिंधु-समीर सहित इन भारतीय शटलरों ने बनाई क्वॉर्टरफाइनल में जगह

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला एकल में पीवी सिंधु, पुरुष एकल में समीर वर्मा, युगल स्पर्धा में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने टोयोटा थाईलैंड बैडमिंटन ओपन के दूसरे दिन जीत से क्वॉर्टरफाइनल में पहुंची.

सिंधु ने मात्र 35 मिनट के खेल में मलयेशिया प्लेयर किसोना सिल्वादुरे को सीधे सेटों में 21-10, 21-12 से मात दी है. पुरुष एकल में समीर वर्मा ने दूसरे राउंड में डेनमार्क के रासमस गेमके को 39 मिनट के खेल में 21-12 21-9 से हराया. दुनिया के 31वें नंबर के प्लेयर समीर वर्मा की 17वें नंबर के गेमके पर ये तीसरी जीत है. वर्मा का अगला मुकाबला अब डेनमार्क के तीसरे वरीय एंडर्स एंटोनसेन से होगा.

इसके साथ भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने भी क्वॉर्टरफाइनल में जगह बनाई. दोनों ने जर्मनी के मार्क लमस्फुस और इसाबेल हर्टरिच की जोड़ी को 22-20, 14-21 और 21-16 से मात दी. ये मैच एक घंटे चला.

पुरुष युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दक्षिण कोरिया की सातवीं वरीय सोलग्यु चोई और सूंग जाए सेओ को 40 मिनट में 21-18, 23-21 से मात दी. पुरुष एकल में भारत के एचएस प्रणॉय को मलेशिया के प्लेयर डैरेन ल्यू ने 21-17 और 21-18 से हराया. हालांकि पहले दौर में प्रणॉय ने एशियन गेम्स विजेता जोनाटन क्रिस्टी को मात दी थी.

बैडमिंटन खिलाड़ी बी साई प्रणीत कोरोना पॉजिटिव

इससे पूर्व भारतीय बैडमिंटन शटलर बी साई प्रणीत कोरोना पॉजिटिव होने के बाद थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट से हटना पड़ा था. इसके साथ वर्ल्ड पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत को भी प्रणीत के साथ एक कमरे में रहने की वजह से बीडब्ल्यूएफ के दिशानिर्देशों के मुताबिक हटना पड़ा.

इसकी विश्व बैडमिंटन महासंघ ने भी पुष्टि की. बीडब्ल्यूएफ के अनुसार प्लेयर का सोमवार को पीसीआर टेस्ट हुआ था जिसमें उनका परिणाम पॉजीटिव निकला है. खिलाड़ी आगे की जांच के लिये हॉस्पिटल में है और उन्हें कम से कम 10 दिन तक हॉस्पिटल में रहना होगा.

बीडब्ल्यूएफ ने बोला कि आधिकारिक होटल में प्रणीत के साथ किदाम्बी श्रीकांत एक कमरे में रहते थे और इसलिए उन्हें भी टूर्नामेंट से हटना पड़ा. बीडब्ल्यूएफ प्रोटोकॉल के मुताबिक किदाम्बी को कड़े क्वारंटाइन पर रखा गया है. हालांकि उनका परिणाम नेगेटिव निकला था.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos