चीन बिना मंजूरी के उठा रहा है कोरोना वायरस से बचने के नये कदम

नई दिल्ली: चीन में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए वैक्सीन बना ली है जो कि अंतिम चरण की प्रक्रिया को जल्द पूरी कर लेगी लेकिन अफसोस इस बात का है कि अभी तक डब्लूएचओ ने इस वैक्सीन की मंजूरी नहीं दी है।

आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण की एक्सपेरिमेंटल वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। एक शहर में आम लोगों को इसकी पेशकश की जा रही है, वहीं दूसरी ओर एक कंपनी विदेश जाने वाले छात्रों को इसे निशुल्क लगा रही है। शंघाई के दक्षिण में स्थित जिआशिंग शहर में लोगों को SinoVac की बनाई वैक्सीन की पेशकश की जा रही है।

यह भी पढ़े:—  खुशखबरी : देश में आठ लाख से कम हुए कोरोना के सक्रिय मामले

इस बारे में गुरुवार को ऐलान किया गया कि ज्यादा जोखिम का सामना कर रहे समूहों, जिनमें ऐसे लोग भी शामिल हैं जो ‘शहर के सामान्य कामकाज को जारी रखने के लिए जरूरी हैं’,उन्हें प्राथमिकता मिलेगी, लेकिन जिन लोगों को इसकी आपात जरूरत है वे भी आ सकते हैं।

यह भी पढ़े:—   फ्रांस में शिक्षिका का सिर कलम करने वाले को पुलिस ने मान गिराया 

यह टीका 46 पाउंड (करीब 4300 रुपये) में लगाया जा रहा है। यह टीका क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण है, लेकिन अभी इसे मंजूरी नहीं मिली है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।