अजब गज़ब : पंचायत चुनाव में पूर्व विधायक को पत्नी ने दी चुनौती

रायबरेली, 10 अप्रैल 2021 (दस्तक टाइम्स) : पंचायत चुनाव में अजन गजब संयोग हो रहे हैं और गांव की सरकार की कुर्सी पर कब्ज़ा जमाने की होड़ मची हुई है। रायबरेली में जिला पंचायत सदस्य के एक पद पर बड़ा रोचक मुकाबला हो रहा है। इस सीट पर पत्नी ने ही अपने पति जो विधायक भी रह चुके हैं उन्हें चुनौती दी है।

चुनावी मैदान में पूर्व विधायक का मुकाबला उनकी पत्नी से ही हो रहा है। चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद दोनों मैदान में जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं। हालांकि अंदरखाने यह चर्चा है कि पूर्व विधायक ने ही गाड़ी और एजेंट के लिए पत्नी का नामांकन कराया है।

दरअसल, महराजगंज प्रथम से जिला पंचायत सदस्य पद पर पूर्व विधायक श्याम सुंदर भारती चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें छड़ी चिन्ह आवंटित हुआ है और वह जोर शोर से प्रचार में लगे हैं, लेकिन इसी सीट से उनकी पत्नी चंद्रकली ने भी दावा ठोंक दिया है और उनको उगता हुआ सूरज चुनाव चिन्ह मिला है। वह भी जनता के बीच चुनाव प्रचार में जुटी हुई है।

पति और पत्नी के चुनाव मैदान में आने से लोगों के बीच भी भ्रम की स्थिति भी पैदा हो रही है और चुनाव भी रोचक बनता जा रहा है। उधर पत्नी के चुनाव मैदान में उतरने को पूर्व विधायक की रणनीति भी माना जा रहा है। जानकरों का कहना है कि चुनाव प्रचार के दौरान गाड़ियों के परमीशन व एजेंटों की संख्या बढ़ाने के लिए पत्नी को चुनाव लड़ाया जा रहा है। बहरहाल जो भी है पति और पत्नी के बीच मुक़ाबला होने से इस सीट की चर्चा बढ़ गई है और सभी की निगाहें इस ओर लगी हुई हैं।

  1. देशदुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें http://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुकपर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटरपर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनलके लिएhttps://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos