यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने किया ‘मिशन शक्ति’ का किया शुभारंभ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने किया 'मिशन शक्ति' का किया शुभारंभ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं, बालिकाओं व बच्चों को खुद की सुरक्षा, सम्मान व स्वालंबन के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ किया है। यह अभियान नौ दिन चलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर की पुलिस लाइन में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिशन का शुभारंभ किया। मिशन शक्ति अभियान 25 अक्तूबर तक चलेगा। इसके बाद अप्रैल तक हर महीने यह अभियान एक-एक सप्ताह के लिए चलाया जाएगा। जिसके लिए लिए तिथिवार थीम निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़े:—  सीएम योगी ने नवरात्रि के पहले दिन किया मां पाटेश्वरी का दर्शन 

आपको बता दें कि ‘मिशन शक्ति’ के तहत थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाए जा रहे है। महिला डेस्क पर महिला पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी, जिससे लड़कियों और महिलाओं को थाने जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराने या बात कह पाने में आसानी होगी।

यह भी देखें: जाने फिल्मों में आने से पहले क्या करती थी Smita Patil, ऐसे बनाई विशेष पहचान

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एक सप्ताह के इस प्रोग्राम में नारी समस्या, नारी सुरक्षा जैसी चीजों पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही थानों में महिला हेल्प डेस्क पर महिलाओं के खिलाफ हुए अपराधों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।

साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।