Crime News - अपराधState News- राज्यउत्तर प्रदेशग़ाज़ियाबाद

गाजियाबाद में चला योगी का बुलडोजर, भू-माफियाओं के कब्जे से 150 करोड़ की जमीन मुक्त

गाजियाबाद। सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार का अभियान लगातार जारी है। इसी कड़ी में जिला प्रशासन व जलशक्ति सिंचाई विभाग ने सिंचाई विभाग की 8.89 एकड़ भूमि को भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है। इस भूमि की कीमत 150 करोड़ रूपये से ज्यादा है। इस भूमि पर सड़क के सामने भूमाफिया अपनी बताकर ढाबा चला रहे थे, जबकि बाकी जमीन भी कब्जा कर रखी थी।

उपजिलाधिकारी देवेंद्र पाल सिंह ने बताया कि जिले के मसूरी पुल के पास सिंचाई विभाग की 8.89 एकड़ भूमि पर भू-माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा था। उन्होंने इस जमीन में ढाबा भी बना रखा था। इसी कड़ी में जलशक्ति सिंचाई विभाग के बुलन्दशहर खंड गंगा नहर खंड व गाजियाबाद के जिला प्रशासन ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर भूमि को कब्जे मुक्त करा दिया।

उन्होंने बताया कि इसी तरह सिंचाई व अन्य सरकारी विभागों की जमीनों पर भी भू-माफिया काबिज है। जिन्हें चिन्हित कर लिए गया है। जल्दी ही इन जमीनों को भी भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया जाएगा। इस बड़ी कर्रवाई के बाद भूमामाफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button