TOP NEWSफीचर्डस्पोर्ट्स

रोहित शर्मा ने धोनी और विश्वकप टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीत से उत्साहित है। टीम इंडिया जीत के इसी विश्वास के साथ 12 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए भी पूरी तरह तैयार है। वनडे सीरीज के लिए एमएस धोनी, अंबाती रायुडू जैसे खिलाड़ी टीम में वापस आ गए हैं। वहीं रोहित शर्मा भी बेटी अमायरा के जन्म के बाद स्वदेश लौट गए थे वो भी वनडे सीरीज के लिए वापस ऑस्ट्रेलिया लौट आए हैं।रोहित शर्मा ने धोनी और विश्वकप टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा

टेस्ट सीरीज में जीत के बाद टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज पर है क्योंकि मई 2019 में इंग्लैंड में शुरू होने वाले वनडे विश्वकप से पहले टीम इंडिया के पास अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के चुनिंदा मौके ही बचे हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है इसके बाद उसे न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है जहां पांच वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। वहां से लौटने के बाद घर पर ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी।

ऐसे में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने विश्वकप के लिए टीम संयोजन के बारे में कहा कि जो टीम आपको यहां खेलती दिखाई देगी संभवत: एक दो बदलाव के साथ वही टीम विश्वकप में भी  खेलेगी। ये बदलाव अगले कुछ महीनों में खिलाड़ियों की चोट और फॉर्म की वजह से हो सकते हैं। लेकिन मुझे कोई बड़े बदलाव होते नहीं दिख रहे हैं। लेकिन मेरा अब भी यह मानना है कि सब कुछ खिलाड़ियों को फॉर्म पर निर्भर करेगा।

उन्होंने आगे कहा फिलहाल किसी भी खिलाड़ी की जगह विश्वकप के लिए पक्की नहीं हैं। हमें इसके लिए अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना होगा। जो भी खिलाड़ी विश्वकप में भाग ले सकते हैं वे सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्हें निरंतर प्रदर्शन करते हुए ये बात सुनिश्चित करनी होगी की विश्वकप से पहले हम पूरी तरह तैयार हैं।

रोहित ने टीम इंडिया में एमएस धोनी के बारे में बात करते हुए कहा, हमने पिछले कई सालों में देखा है कि उनकी टीम में और मैदान में उपस्थिति के कारण टीम का माहौल बेहद शांत रहता है। उनके टीम में रहने से कप्तान को भी मदद मिलती है। इसके अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए मैच को खत्म करना भी बेहद अहम है। उन्होंने ऐसा करते हुए टीम को बहुत से मैचों में जीत दिलाई है। बल्लेबाजी करते हुए वो जो भूमिका अदा करते हैं वो हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उनका शांत दिमाग और सलाह भी बेहद महत्वपूर्ण है। उनके टीम में और टीम के साथ रहना हमारे लिए बेहद फायदेमंद है।

Unique Visitors

13,765,331
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... A valid URL was not provided.

Related Articles

Back to top button