फीचर्ड

जम्मू मनमोहन-शरीफ मुलाकात से पहले पाक आतंकियों का हमला

1380174844jammu_attack-12_325_092613091331-पांच पुलिस कर्मी सहित नौ की मौत

जम्मू अमेरिका में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मुलाकात से पहले पाकिस्तानी आतंकवादियों ने एक बार फिर कश्मीर घाटी पर हमला किया। इसमें नौ लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है।
आतंकियों के आत्मघाती दस्ते ने दो हमले किये पहला हमला एक पुलिस स्टेशन पर किया। पाँच पुलिस कर्मी शहीद हो गये जबकि सेना के कैंप पर हुए दूसरे हमले में एक अधिकारी शहीद हुआ है। हमले में दो आतंकी भी मारे गये हैं। आतंकियों ने पहले कठुआ के दोरानवार पुलिस स्टेशन और फिर सांबा आर्मी कैंप पर हमला किया।
मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने गुरुवार की सुबह सनसनीखेज तरीके से किसी प्रशिक्षित कमांडो दस्ते की तरह हीरानगर पुलिस स्टेशन में दाखिल होकर पहले पांच पुलिसर्किमयों को शहीद कर दिया। इसके बाद एक ट्रक चालक समेत दो और लोगों की हत्या और ट्रक हाईजैक कर, पुलिस स्टेलशन से लगभग ३० किलोमीटर दूर जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर महेश्वलर (सांबा) के पास भी पहुंच गए। वहां एक स्कूल के पास सेना के जवानों ने उन्हें घेर लिया। इस दौरान चार जवान भी घायल हो गए। हीरानगर पुलिस स्टोशन पाकिस्तान के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग १० किलोमीटर की दूरी पर है। घटना में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आईजी जम्मू रेंज राजेश कुमार, डीआईजी शकील बेग और सेना के वरिष्ठ अधिकारी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गए हैं। जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को एहतियातन यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। पुलिस और सेना के जवानों ने आतंकियों को स्कूल के पास बने एक नाले में घेर लिया है।
यहां मुठभेड़ जारी है।
वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पौने सात बजे के करीब सेना की वर्दी पहने तीन से चार आतंकी एक आटोरिक्शा में हीरानगर पुलिस स्टेशन के पास पहुंचे। सेना की वर्दी में होने के कारण उन पर किसी को संदेह नहीं हुआ और वह थाने के भीतर दाखिल हो गए। भीतर पहुंचते ही उन्होंने अंधाधुंध गोलियों की बौछार शुरु कर दी। जब तक पुलिसकर्मी कुछ समझते और जवाबी फायर करते , चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इसके बाद आतंकी वहां से निकल भागे और उन्होंने जम्मूं पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग का रुख किया। उन्होंमने एक ट्रक को रुकवाया और उसे हाईजैक कर बिना किसी रुकावट के महेश्वटर- सांबा तक पहुंच गए। इस दैरान उन्होंने ट्रक चालक समेत दो नागरिकों को भी मौत के घाट उतार दिया।
महेश्वर के पास उन्हें सुरक्षाबलों ने घेर लिया तो वह ट्रक से निकल फौरन सडक के साथ सटे स्कूल के पास एक नाले में घुस गए। इस जगह के पास ही आर्मी स्कूल सांबा भी है।
यहां सुरक्षा बलों ने उन्हें घेर रखा है।

Unique Visitors

13,771,096
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button