अद्धयात्म

अगर पुरुष का अंगूठा है ऐसा, तो समझिए पत्नी होगी विलक्षण गुण वाली

सामुद्रिक शास्त्र में पुरुषों से संबंधित कुछ खास बातों में विस्तार से बताया गया है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुष का अंगूठा यह दर्शाता है कि उसे किस विलक्षण गुणों से युक्त जीवनसाथी मिलेगी। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पुरुष से संबंधित कुछ ऐसे संकेत हैं जो इस बात को दर्शातेहैं कि उसकी पत्नी हर काम में कुशल और पूर्ण रूप से हितैषी होगी।

अगर पुरुष का अंगूठा है ऐसा, तो समझिए पत्नी होगी विलक्षण गुण वालीजानिए पुरुष से संबंधित कुछ खास संकेतों के बारे में जो यह दर्शाती है कि उसकी जीवनसाथी कैसी होगी।

सीधी और लचीली अंगुली
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस पुरुष के हाथों की अंगुलियां सीधी लचीली और नुकीली होती हैं।
ऐसे पुरुष की जीवनसाथी हर काम में दक्ष, तेज और सभी गुणों से संपन्न होती है।
साथ ही यदि किसी पुरुष की सबसे छोटी अंगुली नुकीली है तो इसका अर्थ मतलब होता है कि उस व्यक्ति की पत्नी सर्वगुणसंपन्न होगी।

बहुत बड़ा हाथ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर पुरुष का हाथ सामान्य हाथ से बहुत बड़ा या फिर अत्याधिक कठोर होता है तो उसे अपनी पत्नी की ओर से कोई भी सुख प्राप्त नहीं होता। ऐसे पुरुषों को अपनी पत्नी के साथ बराबर अनबन रहता है।

पुरुष हथेली का गुरु पर्वत 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि पुरुष की हथेली का गुरु पर्वत अधिक उभरा हुआ है।
साथ ही हृदय रेखा हृदय रेखा बहुत छोटी है तो उसकी पत्नी ही उसके लिए अशुभ मानी गई है।
उसे अपनी पत्नी की वजह से बहुत सी परेशानियां झेलनी पड़ती है।
अगर पुरुष के हाथ के अंगूठे और उसकी अंगुलियां गोल ना होकर चौकोर हैं तो उसे भी अपनी पत्नी की ओर से सुख का अभाव रहता है। उनका विवाहित जीवन हमेशा बिखरा हुआ ही रहता है।

हृदय रेखा

जिस पुरुष की हथेली पर मौजूद हृदय रेखा पर किसी प्रकार का कोई दोष नहीं होता, तो ऐसे पुरुष की पत्नी बहुत सुंदर और सर्वगुण संपन्न होती है।

हाथ के अंगूठे

अगर पुरुष के हाथ के अंगूठे बेडौल और बेढंगे हैं तो उसे भी अपनी पत्नी की ओर से सुख का अभाव रहता है।

विवाहित जीवन

वहीं दूसरी ओर अगर पुरुष के हाथ के अंगूठे बहुत सुंदर और आकर्षक हैं तो उसे अपनी पत्नी के सहयोग से ही सफलता प्राप्त होती है। उसका विवाहित जीवन सुखमय होता है।

Related Articles

Back to top button