अद्धयात्म

अनजाने में छुएं महिला का ये अंग, बदल जाएगी आपकी किस्मत

हिंदु धर्म में स्त्री को हमेशा से ही देवी का दर्जा दिया जाता है, हमेशा से ही स्त्री का सम्मान करने की बात शास्त्रों में कही जाती है। शास्त्रों में माना जाता है कि जिस घर में स्त्री का सम्मान होता है उस घर में हमेशा देवी लक्ष्मी का वास होता है। जो व्यक्ति सच्चे मन से स्त्री का सम्मान करता है उसे जीवन में सभी सुख आसानी से मिलते हैं।अनजाने में छुएं महिला का ये अंग, बदल जाएगी आपकी किस्मत

शास्त्रों में माना गया है कि स्त्री की एक चीज छूने से जीवन में कई सुखों की प्राप्ति होती है। हम सभी के जीवन में स्त्री कई रुप में सम्मिलित होती है जिनमें मां, दादी, नानी,  बहन, भाभी, पत्नी और बेटी। स्त्री के बगैर पुरुष अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकता है।

स्त्री के बगैर पुरुष का अस्तित्व संभव नही है तो इसके साथ ही स्त्री ही पुरुष के सुख दुख की साथी होती है। स्त्री अपने जीवन में कई सारे कष्ट सहन कर पुरुष के जीवन में खुशियां लाती है। शास्त्रों में स्त्री के पैरों में बहुत बड़ा राज छुपा हुआ माना गया है।

महिला के पैर छूने से सारे जन्मों का पुण्य मिलता है तो महिला के पैर छूने पर व्यक्ति को जीवन में आसानी से कामयाबी मिलती है। स्त्रियों के पैर छुने से आशीर्वाद मिलता है जिससे जीवन की निराशा का अंत होता है जीवन में सकारात्मक ऊर्जा पैदा हो जाती है। इसलिए घर से बाहर किसी जरुरी काम के लिए जा रहे ंहैं तो घऱ की बडी़ बुजुर्ग महिला के पैर छुए व महिला से आशिर्वाद लेकर जाएं, ऐसा करने से काम में आसानी से सफलता मिलेगी।

Related Articles

Back to top button