ज्ञान भंडार

अपने हाथ की लकीरों से जानिए क्या आपके भाग्य में है सरकारी नौकरी या नही

सरकारी नौकरी के लिए लाखों-करोड़ों बच्चे तैयारी कर रहे हैं। जब सरकार की ओर से किसी विभाग के लिए कुछ पदों की भर्ती निकलती है तो उसके लिए लाखों-लाखों आवेदन आते हैं। लेकिन नौकरी सीमित लोगों की ही लग पाती है। सामुद्रिक शास्त्र में हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि हथेली की लकीरों से यह ज्ञात किया जा सकता है कि व्यक्ति की सरकारी नौकरी कब लगेगी या लगेगी भी या नहीं।

हथेली की रेखाओं में ऐसे मिलते हैं सरकारी जॉब के संकेत
हथेली पर सूर्य पर्वत का बहुत महत्व होता है। सूर्य के प्रबल होने पर व्यक्ति का मान-सम्मान जीवनभर में बढ़ता रहता है। हथेली पर सूर्य पर्वत सबसे छोटी उंगुली के पहले वाली उंगली के नीचे होती है। (रिंग फिंगर के नीचे) अगर सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है और सूर्य पर्वत से सीधी रेखा निकलती हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना सबसे ज्यादा होती है।

सरकारी जॉब के लिए हथेली में गुरु पर्वत का करते हैं विचार
हथेली पर गुरु पर्वत इंडेक्स फिंगर के नीचे होता है। गुरु पर्वत का उभार शुभ माना जाता है। साथ ही इस पर सीधी रेखा होने से ऐसे लोगों को भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावना काफी ज्यादा रहती हैं।

सरकारी नौकरी के लिए गुरु पर्वत और भाग्यरेखा का संबंध
अगर जिनकी हथेली में भाग्य रेखा से कोई लकीर निकलकर गुरु पर्वत की और जाती है तो वह व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है। ऐसा व्यक्ति प्रशासनिक अधिकारी बनता है। सरकारी क्षेत्र में व्यक्ति को उच्च पद प्राप्त होता है।

सरकारी नौकरी के लिए सूर्य पर्वत और भाग्यरेखा के शुभ संकेत
भाग्य रेखा से निकलकर कोई लकीर सीधे सूर्य पर्वत पर जाकर मिलने पर ऐसा व्यक्ति भाग्यशाली होता है। ऐसे लोग सरकारी सेवा से जुड़े रहते हैं। सरकारी क्षेत्र में ऐसे जातक बड़े पदाधिकारी बनते हैं।

Related Articles

Back to top button