दिल्लीराज्य

अप्रैल में हुई थी शादी, ठेकेदार पति ने दहेज के लिए घोंटा पत्नी का गला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली के असोला इलाके में एक नवविवाहिता की हत्या किए जाने की वारदात सामने आई है. महिला के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. नवविवाहिता 16 जून को ही मायके से ससुराल आई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोपी पति ठेकेदार बताया जाता है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए घटना की जानकारी मिली. कॉल करकने वालों ने बताया कि जगबीर कॉलोनी असोला में एक नवविवाहिता का कत्ल कर दिया गया है. जैसे ही पीसीआर कॉल पर 25 साल की महिला की लाश पड़ी होने की खबर मिली, मैदान गढ़ी तहसील चौक और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार मौका ए वारदात पर रवाना हो गए. पुलिस टीम बताए गए पते पर पहुंची तो ग्राउंड फ्लोर पर 25 साल की एक महिला का शव पड़ा था. ये शव कुलदीप सिंह राणा की पत्नी का था. महिला का शव बेड पर पड़ा था. महिला के गले पर चोट के निशान थे और चेहरे पर भी जख्म पाए गए. पुलिस ने इस संबंध में परिवार के लोगों से पूछताछ की तो जानकारी मिली कि मृतक महिला की इसी साल 26 अप्रैल को ही दिल्ली के रहने वाले कुलदीप के साथ शादी हुई थी. कुलदीप पेशे से ठेकेदार है.

परिजनों के मुताबिक अभी 16 जून को ही मृतका अपने मायके गोलापुर उत्तराखंड से दिल्ली ससुराल आई थी. चूंकि ये मामला नवविवाहित महिला की हत्या का था लिहाजा दिल्ली पुलिस ने एसडीएम को भी मौका-ए-वारदात का मुआयना करने के लिए इत्तिला दी. पुलिस ने मौका ए वारदात पर फॉरेंसिक और क्राइम टीम को बुलाकर भी मुआयना किया. वारदात की जानकारी पाकर महिला के मायके के लोग भी उत्तराखंड से दिल्ली पहुंच गए.

महिला के मायके के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया. घटना की शुरुआती जांच में भी पुलिस को ये मामला सीधे-सीधे कत्ल का लगा. शुरुआती जांच में ये बात सामने आई कि नशे की हालत में कुलदीप राणा ने अपनी पत्नी की जमकर पिटाई की थी. आरोप ये भी है कि मृतका के परिजनों से दहेज की मांग लगातार की जा रही थी. पुलिस ने मृतका के मायके पक्ष की ओर से मिली तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर पत्नी की हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button