अन्तर्राष्ट्रीय

अफगानिस्तान के जलालाबाद में पाक कॉन्स्यूलेट पर फिदायीन हमला, दो की मौत

पूmazaar-e-sharif_650x400_51452663322र्वी अफगानिस्तान में नंगरहार प्रांत के जलालाबाद में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास (भारतीय कॉन्स्यूलेट) के निकट बुधवार सुबह एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम दो लोग मारे गए। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

समाचार एजेंसियों ने सरकारी प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि हमलावर ने पाकिस्तान जाने के लिए वीसा लेने की खातिर लोगों की लगी लाइन में घुसने की कोशिश की थी, और जब उसे इमारत में घुसने से रोक दिया गया, तो उसने खुद को उड़ा लिया।

फिलहाल अफगान सुरक्षाबलों तथा पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के निकट बने एक घर में छिपे बंदूकधारियों के बीच गोलीबारी जारी है। अधिकारियों के मुताबिक जिस जगह यह विस्फोट किया गया, वह भारतीय कॉन्स्यूलेट से लगभग 200 मीटर की दूरी पर है। इसी इलाके में कई देशों के दूतावास मौजूद हैं।

सूत्रों ने बताया है कि भारतीय वाणिज्य दूतावास में सभी भारतीय सुरक्षित हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि भारतीय वाणिज्य दूतावास इस हमले का निशाना संभवतः नहीं था।

पिछले 10 दिनों में अफगानिस्तान स्थित भारतीय दूतावासों के आसपास हुआ यह तीसरा हमला है।

एक वरिष्ठ अफगान पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया था कि 3 जनवरी को मज़ार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तानी सेना के अधिकारी थे।

 

Related Articles

Back to top button