Lucknow News लखनऊउत्तर प्रदेशफीचर्ड

अब up में स्वच्छ एटीएम : कूड़ा डालो ,पैसा निकालो

बचपन में प्राइमरी की पुस्तक में ‘घूरे से सोना बनाओ’ पाठ पढ़ा था.तब यह समझ नहीं आता था कि घूरे से सोना कैसे बनाया जा सकता है.लेकिन कल यूपी में स्वच्छ एटीएम ने सीएम योगी के सामने कूड़े के बदले रुपए दिए तो यकीन हो गया कि कचरे से भी रुपया कमाया जा सकता है.अब up में स्वच्छ एटीएम : कूड़ा डालो ,पैसा निकालो

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार रात को डिजिटल इंडिया से जुड़े स्वच्छ एटीएम का निरीक्षण किया और इस नई खोज करने वाले की प्रशंसा की. सीएम योगी  स्वच्छ एटीएम को देखकर बहुत खुश हुए . उन्होंने भी इसका प्रयोग करके देखा.सीएम ने कहा कि ये मशीन स्वच्छ भारत अभियान में मील का पत्थर साबित होगी. स्वच्छ एटीएम का शुभारम्भ मंगलवार को नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने किया था.  

 दरअसल यह स्वच्छ एटीएम बहुउपयोगी मशीन है.जो कूड़ा डालने पर रुपए देती है. प्लास्टिक की एक बोतल डालने पर एक रुपया,कांच की बोतल डालने पर दो रुपया मिलेगा. लेकिन यह राशि नकद नहीं बल्कि ई-वॉलेट में जाएगी.आधार कार्ड रीडर लगा होने से कूड़ा डालने वाले की पहचान हो सकेगी. यही नहीं इस मशीन से आप पानी और मोबाईल का बिल भुगतान भी कर सकते हैं.इस मशीन के 200 मीटर के दायरे में फ्री वाई-फाई की सुविधा तो मिलेगी ही. इससे आप कैब की बुकिंग भी कर सकते हैं. है ना कमाल की मशीन.

Related Articles

Back to top button