अन्तर्राष्ट्रीय

अभी-अभी: अमेरिका ने सोमालिया में आतंकियों पर किया हवाई हमला, 24 आतंकी ढ़ेर

अमेरिका ने सोमालिया में आतंकवादियों के एक ठिकाने पर हवाई हमला किया है। जिसमे अल शबाब आतंकी संगठन के 24 आतंकी मारे गए है। बता दें कि अल-शबाब सोमालिया का सबसे खतरनाक आतंकी समूह है। जिसने वहां पर कोहराम मचा रखा है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी संगठन कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

अभी-अभी: अमेरिका ने सोमालिया में आतंकियों पर किया हवाई हमला, 24 आतंकी ढ़ेरजिसके कोहराम से पूरी दुनिया हिल गई थी। जिसके बाद अमेरिका इस आतंकी संगठन के खिलाप कार्रवाई करता रहता है। वहीं अमेरिका के इस हवाई हमले से प्रभावित क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अमेरिका की इस कार्रवाई के बारे मे आतंकियों ने सोचा भी नहीं था।

अमेरिकी सेना ने आतंकियों को संभलने का मौका ही नहीं दिया। और संगठन के 24 आतंकी ढेर कर दिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक अमेरिकी अफ्रीका कमांड (अफ्रीकॉम) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया सोमालिया के हीरान स्थित शीबेले क्षेत्र में ये हमला किया गया है।

बता दें कि यह अमेरिका की ओर से सोमालिया की सेना को समर्थन देने का बड़ा प्रयास है।  दरअसल, ये हमला यहां आतंकवादी नेटवर्क और क्षेत्र में उसके लड़ाकों की भर्ती के प्रयासों पर दबाव के बनाने के लिए किया गया है। अफ्रीकॉम के संचालन निदेशक ग्रेग ऑलसोन ने इसे लेकर एक बयान जारी कर कहा है कि “ये हमले हमारी रणनीति का हिस्सा हैं।

इन हमलों से सोमालिया और इस क्षेत्र की शांति भंग करने वाले अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ने में हमारे सहयोगियों को मदद मिलती है। साथ ही अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा है कि इस हमले मे कई सारे आतंकी मारे गए है। और आगे भी इस तरह की कार्रवाई की जाती रहेगी।

Related Articles

Back to top button