अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, नहीं करे उत्तर कोरिया को लेकर नियमों का उल्लंघन

न्यूयाॅर्क उत्तर कोरिया को लेकर चीन और अमेरिका के बीच विवाद के हालात बन गए हैं। दरअसल चीन द्वारा उत्तर कोरिया के साथ कारोबार को बढ़ाने के मामले में चीन के राजदूत ने चीन को चेतावनी दी और कहा कि वह यदि उत्तर कोरिया को लेकर जारी प्रतिबंधों का उल्लंघन करता है तो फिर वह अमेरिका के साथ कारोबार को लेकर जोखिम उठाएगा।

वर्कआउट के बाद भूलकर भी ना करें ये गल्तियां, वर्ना कभी नहीं बनेगी बॉडी

अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, नहीं करे उत्तर कोरिया को लेकर नियमों का उल्लंघन  मिली जानकारी के अनुसार निक्की हेली ने एक आपात बैठक में संबोधित किया। यह बैठक सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक थी। गौरतलब है कि इसका आयोजन प्योंगयांग द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण से हुआ था। अमेरिका द्वारा कहा गया कि वह विशाल सैन्य बल का उपयोग अपने सहयोगी और स्वयं की सुरक्षा हेतु करेगा मगर वह कारोबार को महत्व देगा।

लालू यादव ने दी चेतावनी, कहा मोदी – 2 दिन के भीतर मांगे माफ़ी

संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करना चीन पर निर्भर करता है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर कोरिया के ही साथ कारोबार में चीन की भागीदारी करीब 90 प्रतिशत रही है। दरअसल उत्तर कोरिया अमेरिका की चेतावनियों के बाद भी बैलिस्टिक मिसाईल्स का परीक्षण करता जा रहा है। दूसरी ओर चीन उत्तर कोरिया की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है ऐसे में उत्तर कोरिया द्वारा चीन को चेतावनी दी गई है।

 

Related Articles

Back to top button