अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी नौसेना के युद्धपोत की व्यावसायिक जहाज से टक्कर, 1 घायल, 7 क्रू-मेंबर गायब

टोकियो : अमेरिकी नौसेना का एक युद्धपोत शुक्रवार को जापान के तट पर एक व्यावसायिक जहाज से टकरा गया. जापान के कोस्टगार्ड के मुताबिक घटना के बाद से अमेरिकी युद्धपोत के सात क्रू सदस्य गायब हैं.अमेरिकी नौसेना के युद्धपोत की व्यावसायिक जहाज से टक्कर, 1 घायल, 7 क्रू-मेंबर गायब

ये भी पढ़ें: GST: स्नैपडील ने शुरू की मानसून सेल, मिल रहा है 80% तक डिस्काउंट

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात 2.30 बजे के करीब जापान के योकोसुका के दक्षिण पश्चिम तट पर गाइडेड मिसाइल विध्वंसक यूएसएस फिट्जगेराल्ड और व्यावसायिक जहाज एसीएक्स क्रिस्टल के बीच यह टक्कर हुई. दोनों जहाजों की हुई इस जोरदार टक्कर में नौसैनिकों को गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें इलाज के लिए सतह पर ले जाया गया है.वहीं अमेरिकी युद्धपोत को जबरदस्त नुकसान हुआ है.कोस्टगार्ड दुर्घटना की गंभीरता और वास्तविक कारणों का पता लगा रहे हैं.154 मीटर लंबे फिट्जगेराल्ड की तैनाती योकोसुका में है.

जबकि दूसरी ओर अमेरिकी नौसेना ने कहा कि जापान हेलिकॉप्टर की मदद से एक नौसैनिक को बचाने में मदद की जा रही है.ट्विटर पर जारी बयान में अमेरिका के नौसेना प्रमुख एडमिरल जॉन रिचर्ड्सन ने कहा कि जैसे ही ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिलती है, हम निश्चित रूप से फिट्जगेराल्ड परिवार के साथ शेयर करेंगे.

Related Articles

Back to top button