International News - अन्तर्राष्ट्रीय

आईएस की क्रूरता जारी , सीरिया सरकार के समर्थकों की नृशंस हत्या

isis-650_650x400_71448555935मिश्‍क: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने नृशंसता से भरा नया वीडियो जारी किया है, जिसमें उसके द्वारा भर्ती किए गए बच्चे सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद शासन के कथित छह समर्थकों की हत्या करते दिख रहे हैं।समाचार एजेंसी एफे की रपट के मुताबिक, जारी अपुष्ट वीडियो का शीर्षक ‘टू द चिल्ड्रेन ऑफ ज्यूज’ है। इसमें पांच बच्चों को पांच लोगों की गोली मारकर हत्या करते दिखाया गया है, जबकि छठे बच्चे को एक अन्‍य पीड़ित का सर कलम करते दिखाया गया है।

एक आतंकी बोला, सीरिया को आजाद कराएंगे ये बच्‍चे
बच्चों को प्रशिक्षण देने वाले एक आतंकवादी ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि खलीफा के ये बच्चे सीरिया, इराक व सऊदी अरब को स्वतंत्र कराएंगे और अमेरिका के व्हाइट हाउस व तेल अवीव में खलीफा का झंडा लहराएंगे। यह वीडियो आईएस के सूचना कार्यालय द्वारा अल जैर प्रांत से जारी किया गया है।

आईएस के मजबूत गढ़ में हत्‍याओं को दिया गया अंजाम
सीरिया में मानवाधिकारों पर नजर रखने वाली ब्रिटेन की संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा है कि जिस जगह पर हत्याओं को अंजाम दिया गया है, वह राहबा का मायादीन गांव है, जो दीर एज-जोर के पूरब में स्थित है और आईएस का मजबूत गढ़ है। एसओएचआर द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई महीने में सीरियाई क्षेत्र में आईएस ने 1,100 से अधिक बच्चों को संगठन में भर्ती किया है।

Related Articles

Back to top button