स्पोर्ट्स

आखिरी गेंद पर जीत सकता था भारत, विराट कोहली के साथ हो गई थी ये छोटी सी गलती

जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि क्रिकेट के मैदान में कभी कभी कुछ ऐसे मुकाबले देखने को मिलते है जो पूरा मैच आखिर के दो ओवरों में फंस जाते है। आज हम एक ऐसे ही मैच के संबंध में बात करने वाले है। जिसमें आखिरी गेंद पर भारत को जीत मिल सकती थी। इस मैंच में विराट कोहली के साथ हुई एक ऐसी छोटी सी गलती, कि मैच का रूख ही बदल गया, वरना जीत सकता था भारत।

आखिरी गेंद पर जीत सकता था भारत, विराट कोहली के साथ हो गई थी ये छोटी सी गलती

आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के मध्‍य दूसरे वनडे मैच में दोनो टीमों ने काफी आक्रामकता दिखाई है। बता दें कि इंडियन टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुये अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाकर 322 रनों का लक्ष्‍य अपनी मेहमान टीम वेस्‍ट इंडीज को दिया जिसके सापेक्ष वेस्टइंडीज की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 321 रन ही बना सकी। आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे। आखिरी गेंद पर शाइ होप ने उमेश यादव की गेंद पर शानदार चौका जड़ दिया। इस तरह 1 रन वेस्ट इंडीज नही बना पाई और मैच टाई हो गया, पर इसी बीच विराट कोहली ने की ऐसी गलती कि मैचा हुई टइअप।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत आखिरी गेंद पर मैच जीत सकता था पर विराट कोहली की छोटी गलती के वजह से मैच टाई हो गया। हुआ यूं कि जब भारत की पारी 10वें ओवर में विराट कोहली 2 रन लेने के लिए भागे तो विराट ने पहले रन के लिये अपना बल्ला क्रीज पर नही रखा जिसके वजह से अंपायर ने शार्ट रन करार दिया। जिसकी वजह से भारत को उस समय सिर्फ 1 ही रन मिल सका, अगर वो 1 रन मिलता तो आखिरी गेंद पर 6 रन चाहिए होते और चौका जड़ने के पश्‍चात भारत 1 रन से जीत सकता है। हालांकि दूसरा वनडे मुकाबला काफी रोमांचक मोड़ पर रहा है। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍व पूर्ण राय हमें अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button