अद्धयात्म

आज गुरुवार के दिन इन 3 राशियों का पारिवारिक जीवन रहेगा आनंद व उल्लास से भरा हुआ

मेष

आज आप अत्यधिक संवेदनशील रह सकते हैं, परिणामस्वरूप किसी की वाणी या बर्ताव से आपके मन को चोट पहुंच सकती है। मासिक बेचैनी से परेशान न हों। माताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी रखनी आवश्यक है। दस्तावेजों से संबंधित कार्य आज न करें। महिला सहकर्मियों से सामान्य व्यवहार रखें। विद्यार्थियों के लिए मध्यम दिन है।

वृषभ

चिंता के बोझ से राहत अनुभव होने से स्फूर्ति और उत्साह का अनुभव करेंगे। भावुकता अधिक रहेगी। साहित्य और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज विशेष दिन है। परिजनों की तरफ विशेष ध्यान देंगे। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन हो सकता है। आर्थिक आयोजन पूरे होंगे। मनपसंद भोजन मिलेगा। भाग्यवृद्धि का अवसर प्राप्त होगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं।

मिथुन

आज मानसिक रूप से भी आप बहुत आनंदित रह पाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा। आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी। किसी नये काम को शुरू करने में अपनो का साथ मिलेगा , साथ ही आर्थिक मदद भी मिल सकती है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।

कर्क

आज आपका बौद्धिक कार्यों से धनार्जन होगा। आर्थिक रुप से आपको लाभ होगा। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आपकी खुशियों में किसी प्रकार की बाधा नहीं आएगी। आपको पता नहीं है कि आपके सकारात्मक विचार व्यवहार आपके कार्यों में भी दिखाई देंगे। इससे आपके साथ काम करने वाले लोग आपसे बहुत ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

सिंह

आज आप जोखिम वाले कार्य सावधानी से करें। व्यापार ठीक चलेगा। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। हर कार्य दृढ़ मनोबल से पूरा होगा। प्रवास के योग हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। भागीदारी मे लाभ होगा। स्वजनों से निकटता बढ़ेगी। परिवारिक दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु मन चिन्तित होगा। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आपका जीवनसाथी आपकी कमजोरियों को सहलाएगा और आपको सुखद अनुभूति देगा।

कन्या

व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। बड़े बूढ़ों और मित्रों के साथ मिलना होगा। नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। संतान की प्रगति से मन पुलकित हो जाएगा। पर्यटन या प्रवास का योग हैं। मध्याह्न के बाद शारीरिक एवं मानसिक स्वस्थता का ध्यान रखें। परिजनों के पीछे धन खर्च हो सकता है। धार्मिक कार्यों के पीछे भी खर्च हो सकता है आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में सक्रिय रहने का आनंद प्राप्त कर सकेंगे।

तुला

आपके लिए आज का दिन शुभ फलदायक है. काम की सफलता और उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन आपके उत्साह को बढ़ाएंगे|आज ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों । अपने लक्ष्य को पाने में सफल रहेंगे। महिलायें जरूरी वस्तुओं की खरीद्दारी करेंगी। आकस्मिक धन लाभ होने की संभावना है। आपकी सारी समस्याएं जल्द ही सुलझ जाएंगी, बस थोड़ा समय का इंतजार करें।

वृश्चिक

आज मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। बेहतर यही होगा कि आप जिनके साथ रहते हैं उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता बनाए रखने के लिए आज कष्ट का अनुभव होगा। धन का अधिक से अधिक खर्च होगा। कोई खोई हुई वस्तु आज मिलने की संभावना अधिक है। सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखिएगा।

धनु

आज तबियत पर ध्यान दें और आवश्यकता पड़ने पर चिकित्सक की सलाह लें। आज आप खुशमिजाज रहेंगे। आपका रुका हुआ कार्य पूरा होगा। अपने लक्ष्य के प्रति आपका संकल्प मजबूत रहेगा परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा। धन का लाभ होगा। कोई रूका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। प्रियजन से मुलाकात होगी। यह दिन पारिवारिक स्तर पर काफी उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है

मकर

आज आपका स्वास्थ अच्छा रहेगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। विदेशी व्यापार से जुडे़ हुए लोगों को आज विशेष सफलता और लाभ मिलेगा। बौद्धिक चर्चा में विवाद टालकर समाधानकारी व्यवहार ही करना होगा। आज अपूर्ण कार्यों को भी सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। आज आपको संभलकर चलना होगा।

कुंभ

आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी है। किसी भी कार्य को आप आत्म विश्वास पूर्वक कर सकेंगे। मन को शांत रखें। घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। वाणी पर संयम रखें। कलाकारों के लिए आज का दिन शुभ है, उनके कार्य निपुणता और कला की सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। मनोरंजन के वातावरण में आज आप बहुत आनंदित रहेंगे और इसमें आपके मित्र और संबंधी भी सहकार देंगे।

मीन

आज आपको प्रतिकूलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी. मन पर चिंता का बोझ रहने से मानसिक बेचैनी का अनुभव होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ खटराग होगा. माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता पैदा होगी. पढ़ाई के लिए अनुकूल समय नहीं है. स्थाई संपत्ति, वाहन से सम्बंधित समस्याएं सामने आएंगी. धन खर्च की संभावना है.

Related Articles

Back to top button