अद्धयात्म

आज मंगलवार के दिन इन 3 राशियों के लोग अंदर से रहेंगे उर्जावान और प्रफुल्लित

आज मंगलवार के दिन इन 3 राशियों के लोग अंदर से रहेंगे उर्जावान और प्रफुल्लित मेष राशि

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं।कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं।जितना आपने सोचा है, आपके दोस्त उससे ज़्यादा मददगार साबित होंगे।अपना क़ीमती समय सिर्फ़ योजना बनाने में बर्बाद न करें, बल्कि उसकी ओर क़दम बढ़ाएँ और उसपर अमल करना शुरू करें।आपकी संप्रेषण अर्थात कम्यूनिकेशन की क्षमता प्रभावशाली साबित होगी।

वृष राशि

ख़ुश हो जाएँ क्योंकि अच्छा समय आने वाला है और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे।जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे।याद रखिए कि आँखें कभी झूठ नहीं बोलतीं। आज आपके प्रिय की आँखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी।कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर मे होगा।

मिथुन राशि

अपने बच्चे का प्रदर्शन आपको बहुत ख़ुशी देगा। आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं।लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं। या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ।अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।

कर्क राशि

इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक परेशानियों में फँसा सकती है।आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है| अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। दुसरो को या किसी गैर को धन देने से या कर्ज देने से बचे| इससे आपको धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है |और अगर हो सके तो कल जमीन की खरीददारी अवश्य करे |

सिंह राशि

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएँ, बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। हो सके तो कल अपने पार्टनर को अपना ख्याल खुद रखने दे | बच्चों और दोस्तों से भी

कन्या राशि

दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे।आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। । आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं। आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे अपने सारे निर्णय आप बुद्धिमानी से लेंगे जिनका परिणाम आपके हित में ही आएगा।आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे।

तुला राशि

खाते-पीते वक़्त सावधान रहें। लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। पुरानी यादों को ज़ेहन में ज़िंदा कर दोस्ती को फिर से तरोताज़ा करने का वक़्त है। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी व्यावसायिक/क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा।

वृश्चिक राशि

आपके पति/पत्नि की सेहत तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं।अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।अगर आप सही लोगों से संपर्क और लेन-देन करेंगे, तो आप अपने करियर में तरक़्क़ी कर सकते हैं।हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

धनु राशि

आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है।नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।नई परियोजनाओं और कामों को अमली जामा पहनाने के लिए बेहतरीन दिन है। कुछ पुराने दोस्तों से मिलकर भावनाओ में बह सकते हैं| जिससे आपको बचपन की याद सताएगी |

मकर राशि

आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और आपके सकारात्मक विचार आपको सफलता दिलाएंगे। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की ज़रुरत है। आज ऐसी चीज़ों को खरीदने के लिए दिन अच्छा है जिनकी कीमत आगे चलकर बढ़ जाए। दोस्तों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करने से आपकी ऊब भी दूर होगी। साथ ही उनके सहयोग से आज आपका कोई ज़रूरी काम भी पूरा हो जाएगा। घर में बच्चों से कोई अच्छी खबरे मिल सकती है जिससे आपको आन्तरिक आनंद होगा |

कुम्भ राशि

आज कुछ ऐसा दिन है जब चीज़ें उस तरह नहीं होंगी, जैसा आप चाहते हैं। आर्थिक मामलों में अपने फैसले सोच समझ कर लें। वैवाहिक जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। आप धैर्य से काम लें क्योंकि अगर आप अपना आपा खो देंगे तो बात बहुत आगे बढ़ सकती है। बेहतर होगा आप काम के साथ पर्याप्त आराम भी करें, नहीं तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। घर के बाहर और अंदर सावधानी बरतें आपको चोट लग सकती है।

मीन राशि

दफ्तर में अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें नहीं तो छोटी सी गलती आप पर भारी पड़ सकती है। कुछ लोग आज झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। बेहतर होगा आप उन्हें नज़रअंदाज़ करें। लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज आप अपना पूरा ध्यान पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को निभाने में लगाएंगे। जीवनसाथी का बर्ताव आपको ख़ास होने का एहसास दिलाएगा।

Related Articles

Back to top button