ज्ञान भंडार

आतंकी नावेद सहित छह की पेशी आज

terrorist-naved-55fad68e914e8_exlउधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले के आरोपी पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद सहित छह आतंकियों की मंगलवार को एनआईए की विशेष अदालत के जज वाईपी कोतवाल के समक्ष पेशी होगी।

गिरफ्तार सभी छह आरोपियों की न्यायिक रिमांड मंगलवार को समाप्त हो रही है। सूत्रों के अनुसार नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) सभी छह आतंकियों की न्यायिक रिमांड चार जनवरी तक बढ़ाने के लिए आवेदन करेगी।

हमले के चालान की अंतिम तैयारी में जुटी एनआईए संभवत: इस बार आखिर बार न्यायिक रिमांड आगे बढ़ाने का आवेदन करेगी।

उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को हुए हमले के बाद एनआईए ने पाकिस्तानी आतंकी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

घटना को साढ़े पांच माह बीत चुके हैं, जबकि इस मामले के मुख्य आरोपियों में से एक आतंकियों का ट्रक ड्राइवर फैयाज अहमद अश्वर उर्फ सेठा अभी भी फरार है।

एनआईए की कोशिश है कि सेठा की गिरफ्तारी के बाद एक साथ अदालत में चालान पेश किया जाए, लेकिन वह सेठा को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

एनआईए ने सेठा का पिछला गैर जमानती वारंट रद्द होने के बाद नया वारंट हासिल किया है। वर्तमान में पाक आतंकी नावेद के अलावा शौकत अहमद भट, खुर्शीद अहमद भट, शाबजार अहमद भट, फैयाज अहमद इट्टू और खुर्शीद अहमद भट कोट भलवाल जेल में न्यायिक हिरासत में हैं।

उधर, घटना में आतंकियों को ले जाने वाले ट्रक के मालिक ने भी अदालत में ट्रक रिलीज के लिए आवेदन किया है, जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

Related Articles

Back to top button