उत्तर प्रदेशलखनऊ

आदित्यनाथ को पुलिस ने इलाहाबाद में घुसने से रोका

mahant-adityanath-552ec30134841_exlstइलाहाबाद के छात्रसंघ भवन के उद्घाटन कार्यक्रम जाने की कोशिश कर रहे योगी आदित्यनाथ को पुल‌िस ने इलाहाबाद जाने से पहले रोक ‌द‌िया। योगी छात्रसंघ कार्यक्रम में न पहुंच सकें इसलिए पुलिस ने हर तरफ हर तरफ नाकेबंदी कर रखी है। योगी ने विंध्यधाम में पूजन किया।

वहीं कार्यक्रम में जाने की कोश‌िश कर रहे सांसद केशव प्रसाद मौर्या और सांसद वीरेंद्र सोनकर को पु‌ल‌िस ने इव‌ि के पास से ह‌िरासत में ले ‌ल‌िया। इस मामले से खफा आद‌ित्यनाथ के समर्थकों ने सपा के ख‌िलाफ जमकर नारेबाजी की।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में सांसद योगी आदित्यनाथ के शामिल होने को लेकर पिछले कई दिनों से छात्र संगठनों के बीच लड़ाई चल रही है। तूल पकड़ते इस मामले पर बृहस्पतविर को प्रशासन को भी हस्तक्षेप करना पड़ा।

कल रात डीएम संजय कुमार और एसएसपी केएस इमेनुएल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर विवि प्रशासन ने अनुमति नहीं ली है।

लिहाजा उनके कार्यक्रम पर प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान किसी ने शांति व्यवस्था में दखल देने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई होगी।

डीएम संजय कुमार ने बृहस्पतिवार रात पुलिस लाइन में कहा था कि सांसद योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर पिछले तीन दिनों से छात्र संगठनों के बीच झड़प और विरोध की खबर आ रही थी।

जिसके आधार पर जिला प्रशासन और एलआईयू की रिपोर्ट मांगी गई। रिपोर्ट के आधार पर योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा उनके आने पर रोक लगा दी गई। डीएम के मुताबिक कई संगठनों और पूर्व अध्यक्षों ने योगी के कार्यक्रम के विरोध में ज्ञापन दिया है। जिले में धारा 144 लगी है।

 

ऐसे में किसी ने शांति व्यवस्था में खलल डालने की कोशिश की उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। अफसरों ने बताया कि विवि प्रशासन की ओर से योगी के कार्यक्रम की केवल सूचनात्मक जानकारी दी गई थी लेकिन इतने बड़े आयोजन की अनुमति नहीं ली।

जिसके चलते कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सांसद योगी आदित्यनाथ को वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। ऐसे में उनके आगमन की प्रशासन को पहले से ही जानकारी देनी चाहिए थी।

इससे विवि प्रशासन, प्रदेश सरकार और भारत सरकार को अवगत करा दिया गया है। उधर इविवि में योगी आदित्यनाथ के आने के विरोध छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह धरने पर बैठी रहीं। वहीं देररात तक योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारी भी चलती रही।

 

Related Articles

Back to top button