जीवनशैली

आपके शेप में आ जाएगा है बेडौल शरीर, बस करें ये आसान काम

आज कल मोटापा सभी को परेशान किए हुए और लोग इस परेशानी से छुटकारा पा कर पतले होना चाहते है और शेप में आना चाहते हैं । इसके लिये लोग बहुत कुछ करते भी है कोई जिम जाता है कोई खाना खाना ही छोड़ देता है । कई लोग तो लिक्विड डायट पर ही आ जाते हैं और उसका नतीजा यह निकलता है की वह पतले भले ही ना हो पर अंदरूनी तौर पर बहुत कमजोर हो जाते हैं ।

 आपके शेप में आ जाएगा है बेडौल शरीर, बस करें ये आसान कामआज हम आपसे इस अंक में बात कर रहे हैं मोटापे को कम कर के खुद को शेप में ले कर आने के बारे में । इतना ही नही यह तरीका बहुत ही आसान भी है और कारगर भी यह तरीका आपको 100 % शेप में ले आएगा और आपको बहुत ज्यादा  मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है । आइये जानते है की क्या तरीके हैं वह ।

आपको करना यह है की रोज सुबह या शाम को या दोनों समय में कम से कम 20 मिनिट की ब्रिस्क वॉक जरूर लें । यह आपको वजन कम करने में बहुत ही मददगार साबित होगा ।

नींद पूरी लें यह आपको स्वस्थ और सजग रहने के सिवा यह आपको ऊर्जावान रखने मे आपकी बहुत मदद करेगा जो की आपका वजन कम करने का पहला चरण है ।

जंक फूड कम खाएं और पानी और जूस का सेवन सबसे ज्यादा करें यह आपको स्वस्थ रखेगा और आपके पाचन के लिए भी बहुत ही अच्छा होगा ।

थोड़ा सा अटपटा आपको जरूर लगेगा पर यह काम बहुत ही जरूरी और आखरी है सिको करने से आप जरूर पतले हो जाएँगे और शेप में आ जाएंगे  वह है रिलेशन शिप में आने का । जी हाँ आप एक रिलेशन शिप में आ जाएँ यह आपको बहुत जल्द और बहुत आसानी से शेप में आने के लिएव इंस्पायर करने का तरीका है ।

Related Articles

Back to top button