स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के आर्चर हुए नस्ली टिप्पणी के शिकार, कहा- यह मंजूर करने लायक नहीं

लंदन:  कैरेबियाई मूल के इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को सोशल मीडिया पर नस्ली टिप्पणी का सामना करना पड़ा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब उनके खिलाफ कोई नस्ली टिप्पणी हुई है। कई मौकौं पर उनको ये सब झेलना पड़ा है। इस मामले में अब तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अधिकारियों से इस मुद्दे से निपटने की बात कही है। आर्चर ने इंस्टाग्राम पर आए मैसेज का फोटो पोस्ट किया और लिखा कि वह यह समझ नहीं पा रहे हैं कि क्यों लोग इस तरह की टिप्पणी करते हैं।

उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा है, “मैंने इस पर प्रतिक्रिया देने के बारे में बहुत सोचा और मुझे उम्मीद है कि कोई इस तरह की बातों से रोज न जूझे। यह मंजूर करने लायक नहीं है और मेरे विचार में इस मुद्दे को अच्छी तरह से निपटाना चाहिए। मैं इस बात को नहीं समझ पाता कि लोग कैसे इतनी आसानी से दूसरों से इस तरह की चीजें कह देते हैं, इससे मुझे परेशानी होती है।”

न्यूजीलैंड ने दर्शक को किया था बैन

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के आखिर में भी उनको इस तरह की टिप्पणी का सामना करना पड़ा था। हालांकि, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उस दर्शक पर बैन लगा दिया था। वाकई में अगर कोई छोटी मानसिकता वाला व्यक्ति किसी भी दूसरे शख्स के रंग, जाति या धर्म के ऊपर कमेंट करता है तो हर किसी को बुरा लगता है। ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई होना आवश्यक है।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड की टीम को विश्व कप जिताने के लिए काफी पसीना बहाया था। इंग्लैंड के लिए वे एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। यहां तक कि वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के बाद जब सुपर ओवर हुआ था तो उसमें भी गेंदबाजी जोफ्रा आर्चर ने की थी। जोफ्रा ने सुपर ओवर टाई कराया था और इंग्लैंड की टीम बाउंड्री काउंट के आधार पर मैच जीती थी।

Related Articles

Back to top button