अन्तर्राष्ट्रीय

इंडानेशिया: पुलिस ने जकार्ता हमले के संबंध में तीन लोगों को किया गिरफ्तार

0_1452510606जकार्ता: इंडानेशिया पुलिस ने मध्य जकार्ता के एक हिस्से में कल हुए हमले के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हमले में पांच हमलावरों सहित सात लोग मारे गए थे। पुलिस ने एक इंडोनेशियाई टीवी चैनल को तीन लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी दी जिन पर हमले से जुड़े होने का संदेह है।

हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। हमले ने भले ही इंडोनेशिया के लोगों को हिला दिया हो, लेकिन वे दहशतजदा नहीं हैं। आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों ने स्टारबक्स कॉफी शॉप के पास हमला किया था जहां आज (शुक्रवार) पुलिस की भारी घेराबंदी दिखी। आम लोग और पत्रकार भी इस स्थल के पास जुटे। कुछ लोग पुष्प और संदेश रखते दिखे। जिस इमारत में स्टारबक्स स्थित है, उसपर लगे एक बड़े स्क्रीन पर ‘जकार्ता के लिए प्रार्थना करें’ और ‘इंडोनेशिया एकजुट हो’ जैसे संदेश पेश किए गए।

अखबारों में हमले की खबर सुखिर्यों के साथ छपी है और लिखा है कि हमले के खिलाफ इंडोनेशिया एकजुट है। यह हमला 2009 के बाद से इंडोनेशिया में हुआ पहला हमला है। देपोक क्षेत्र के पुलिस प्रमुख कर्नल द्वियोनो ने मेट्रो टीवी को बताया कि जकार्ता के बाहारी इलाके में देपोक क्षेत्र में सुबह के समय तीन लोगों को उनके घरों से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा कि तीनों लोगों के आतंकवादी होने का संदेह है और उनसे कल हुए हमले के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button