ज्ञान भंडार

इंसान का बुरा समय आने से पहले छिपकली इस तरह देती है इशारा, हो जाए सावधान…

हर इंसान की ज़िंदगी में बहुत सी ऐसी बातें होती हैं जो आने वाले समय की ओर इशारा करती है. ऐसे में शास्त्रों में अच्छे और बुरे दिन आने को लेकर कई तरह की बाते बताई गई है और अब आज हम आपको बताएंगे कि जब बुरा समय आता है,तो उसका संकेत छिपकली कैसे देती है. जी हाँ, छिपकली कुछ ऐसे संकेत देती है जो अगर आपको मिल जाए तो समझ लेना चाहिए कि आपका बुरा वक्त आने वाला है. इसी के साथ ऐसे हालात में आपको अपना एक-एक कदम फूंक फूंक के रखना चाहिए, क्योंकि अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपका बहुत बुरा हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आखिर छिपकली आपको कैसे आपके बुरे वक्त का संकेत देती है?

1. कहा जाता है जब भी आप कहीं बाहर से घर में आएं और तभी अचानक आपको घर में छिपकली दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपकी लाइफ में राहु की एंट्री हो चुकी है और अब आपके साथ बहुत बुरा होने वाला है. इस कारण से आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए और हर काम में सावधान रहना चाहिए.

2. कहा जाता है घर से बाहर जाते वक्त अगर आपको कोई मरी हुई छिपकली दिखे तो आपको घर से नहीं निकलना चाहिए, क्योंकि ये किसी बड़ी दुर्घटना का संकेत देती है और अगर आप ऐसा करते हैं तो आप बड़ी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं.

करें ये उपाय – जब आपको इस तरह छिपकली दिखाई दे, या आपके साथ ऐसा हो तो आपको मंदिर में पूजा-पाठ करना चाहिए. इसी के साथ किसी भूखे को भोजन कराना चाहिए और आप चाहे तो छोटी कन्याओं को भी भोजन करवा सकते हैं क्योंकि ऐसा करने से आपका बुरा वक्त टल सकता है.

Related Articles

Back to top button