अजब-गजबअन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

इजराइल ने गुलदाउदी के “फूल” को दिया प्रधानमंत्री मोदी का नाम

येरुशलम: हाल में अपने इजराइल दौरे पर गए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जहा भव्य स्वागत किया गया. वही कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौते भी हुए . जिससे दोनों देशो की आत्मीयता और प्यार सामने आया. ऐसे में इजराइल सरकार ने पीएम मोदी के सम्मान में गुलदाउदी के फूल को ‘मोदी फूल’ नाम दिया है. इजराइली गुलदाउदी फूल को अब ‘मोदी’ कहा जाएगा . जो कि भारत और प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक बहुत बड़ा सम्मान है.

आपकी ‘नाभि’ में छुपा है दमकती त्वचा का राज

इजराइल के सरकारी ट्वीटर हेंडल पर एक ट्वीट में कहा गया है, ‘तेजी से बढ़ते नए फूल इजराइली गुलदाउदी का नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में उनके नाम पर रखा गया है और अब इसे ‘मोदी फूल’ के नाम से जाना जायेगा.  इजराइल में तेजी से पंखुड़ियां खोलने वाले गुलदाउदी का यह फूल मुंह के छालों के लिए बेहद कारगर दवाई है. 

लालू यादव ने दी चेतावनी, कहा मोदी – 2 दिन के भीतर मांगे माफ़ी

बता दे कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय दौरे पर इजराइल गए हुए है. जहा पर शुरुआत में भारतीय प्रधानमंत्री का इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू द्वारा शानदार स्वागत किया गया. इस दौरे के दौरान भारत और इजराइल के प्रधानमंत्री 18 मिनट में तीन बार गले मिले. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए हाथ जोड़कर हिंदी में कहा “स्वागत है मेरे दोस्त”. तेल अवीव में एयरपोर्ट पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़कर पीएम मोदी का स्वागत किया. वही   गुलदाउदी के “फूल” को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम दिया. 

 

Related Articles

Back to top button